त्योहारों से पहले हुए फैसले उत्साह बढ़ानेवाले : सुशील मोदी

पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि वित्त मंत्री ने छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत दी है. त्योहारों से पहले हुए फैसले उत्साह बढ़ाने वाले हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के उपायों की जो शुरुआत 32 सूत्री रियायतों से की थी, उसे जारी रखते हुए घोषणा की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 4:57 AM

पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि वित्त मंत्री ने छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत दी है. त्योहारों से पहले हुए फैसले उत्साह बढ़ाने वाले हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के उपायों की जो शुरुआत 32 सूत्री रियायतों से की थी, उसे जारी रखते हुए घोषणा की कि अब छोटे करदाताओं पर मुकदमा नहीं होगा. जीएसटी/आइटीसी रिफंड को आसान बनाने के लिए जल्द ही सरकार इलेक्ट्रानिक सिस्टम लायेगी.

हिंदी दिवस को लेकर कहा कि बिहार हिंदी को राजभाषा के रूप में स्वीकार करने वाला पहला राज्य रहा है. देश की दस प्रमुख भाषाओं में केवल हिंदी बोलने वालों की संख्या सबसे ज्यादा 19 फीसदी तक बढ़ी. हिंदी इंटरनेट पर भी सबसे तेज 94 फीसदी की दर से बढ़ी. गुजराती मातृभाषा वाले पीएम मोदी ने हिंदी को जिस तरह हृदय से अपनाया व विदेशी मंचों पर भी इसी भाषा में संवाद किया, वह सबके लिए प्रेरणादायक है.

Next Article

Exit mobile version