MLA अनंत और लल्लू पर पुलिसिया शिकंजा और टाइट, पूछे गये 50 से अधिक सवाल

पटना : बाहुबली विधायक अनंत सिंह व उनके खास लल्लू मुखिया को पुलिस ने शनिवार को एक साथ रिमांड पर लेकर पूछताछ की. दोपहर में पुलिस बेऊर जेल से निकाल कर दोनों को अपने तय ठिकाने पर ले गयी और एक बंद कमरे में आमने-सामने बिठा कर 50 से अधिक सवाल पूछे.दोनों को आमने-सामने बैठाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 1, 2019 4:28 AM

पटना : बाहुबली विधायक अनंत सिंह व उनके खास लल्लू मुखिया को पुलिस ने शनिवार को एक साथ रिमांड पर लेकर पूछताछ की. दोपहर में पुलिस बेऊर जेल से निकाल कर दोनों को अपने तय ठिकाने पर ले गयी और एक बंद कमरे में आमने-सामने बिठा कर 50 से अधिक सवाल पूछे.दोनों को आमने-सामने बैठाने का नतीजा था कि पुलिस को कई क्रॉस क्वेश्चन मिले.

पुलिस ने कुछ ऐसे भी सवाल पूछे, जिनमें दोनों का बयान अलग-अलग आया और विधायक फंसते नजर आये. पुलिस सूत्रों की मानें तो विधायक अनंत सिंह व लल्लू मुखिया से शहर के महिला थाने में देर रात तक पूछताछ की गयी. उनसे यह पूछताछ रविवार को भी जारी रहेगी.

50 सवालों के लिस्ट तैयार, 25 के दे पायें जवाब : पुलिस ने पहले अनंत सिंह से पूछताछ की. उसके बाद लल्लू मुखिया से सवालों के जवाब लिये. दोनों के जवाब नोट करने के बाद फिर से पुलिस एक कमरे में लेकर गयी और दोनों को आमने-सामने बैठा दिया.
पुलिस ने 50 से ज्यादा सवालों की लिस्ट बना रखी थी. रात 10 बजे तक विधायक से 25 सवालों के जवाब पूछे गये. वहीं, बाकी बचे 25 साल रविवार को पूछे जायेंगे. खास बात तो यह है कि इन 25 सवालों कुछ सवालों के सही जवाब दिये. लेकिन बाकी सवालों में विधायक व लल्लू मुखिया ने पुलिस को छकाया.
तो इस लिए दोनों को एक साथ लिया रिमांड पर
पुलिस सूत्रों की माने तो विधायक शुरू से ही पुलिस से बचने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस के लिए अच्छी बात तो यह रही कि विधायक के खास लल्लू मुखिया भी बाढ़ कोर्ट में सरेंडर कर दिया. ऐसे में पुलिस लल्लू मुखिया को बेऊर जेल में आने का रास्ता देख रही थी. जेल में आते ही पुलिस ने दोनों को एक साथ रिमांड पर लिया.
आमने-सामने बैठाने का नतीजा रहा कि विधायक कई सवालों में फंसते नजर आएं. दोनों से पुलिस की अलग-अलग टीम ने सवाल किये हैं. पूछताछ के दौरान ग्रामीण एसपी केके मिश्रा, बाढ़ एएसपी लिपि सिंह, बाढ़ थाना एसएचओ समेत एसआइटी में शामिल पांच से अधिक पुलिस अधिकारी शामिल थे. पुलिस अधिकारियों की माने तो सभी जानकारियां एकत्रित की गयी हैं और साक्ष्य एकत्रित करने के बाद आगे की कार्रवाई
की जायेगी.
एके 47 वाले मामले में विधायक ये हुई कड़ी पूछताछ
हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने सबसे पहले एके 47 राइफल व ग्रेनेड मिलने के सवाल पूछे. इसमें विधायक ने मेरी राइफल नहीं होने की बात कही और बचते हुए नजर आये. सूत्रों की माने तो राइफल वाले मामले में विधायक से कड़ी पूछताछ की गयी. भोला सिंह के हत्या मामले में वायरल ऑडियो के बारे में भी पुलिस ने दोनों से एक साथ पूछताछ की.
खबर है कि पुलिस ने अनंत सिंह से दिल्ली कब गये, गिरफ्तार होने की सूचना किसने दी, दिल्ली कहां रुके थे, वीडियो बनाने में कौन मदद कर रहा था आदि कई सवाल पूछे. उल्लेखनीय है कि बाढ़ कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस को विधायक अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस को दो दिन की इजाजत दी थी.
पसीना पोछ कई बार अनंत सिंह मांगते रहे पानी
पटना. रिमांड पर पूछताछ के दौरान अनंत सिंह को पीसना आ गया. हाथ में रखे गमछे से वह बार-बार पसीना पोछ रहे थे. सवाल पूछ रहे एक पुलिस कर्मी से अनंत सिंह ने प्यास लगने की बात कही. पुलिस ने तुरंत पानी मंगाया. रात 10 बजे तक हुई पूछताछ के दौरान अनंत सिंह बीच-बीच में कई दफा पानी मांगते रहे. इतना ही नहीं कुछ देर बाद विधायक के लिए चाय लायी गयी तो उन्होंने खुद को शुगर का मरीज बोल चीनी की चाय पीने से इंकार कर दिया.
फिर विधायक को बिना चीनी की चाय लायी गयी. अपने खास लल्लू मुखिया को सामने देख विधायक ने कुछ भी नहीं बोला. सूत्रों की माने तो विधायक के सामने ही पंडारक थाने में दर्ज दोहरे हत्याकांड की साजिश रचने के मामले में भी पूछताछ की गयी. दोनों ने पुलिस के सवालों का क्या जवाब दिया पुलिस इसका जल्द खुलासा करेगी.

Next Article

Exit mobile version