पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अंतिम दर्शन के लिए घर पर रखा गया पार्थिव शरीर, सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद दिल्ली से पटना लाया गया. पूर्व मुख्यमंत्री का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को किया जायेगा. पटना एयरपोर्ट पहुंचे दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर का दर्शन करने के लिए विभिन्न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 4:55 PM

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद दिल्ली से पटना लाया गया. पूर्व मुख्यमंत्री का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को किया जायेगा. पटना एयरपोर्ट पहुंचे दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर का दर्शन करने के लिए विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. पटना एयरपोर्ट से सीधे उनका पार्थिव शरीर विधानसभा लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. इसके बाद लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर पटना के शास्त्री नगर स्थित उनके आवास पर रखा गया है.यहां अपने नेता को श्रद्धांजलि देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीशकुमारने भी यहां पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्रीजगन्नाथ मिश्रा के निधन से उनके पैतृक गांव बलुआ में सन्नाटा पसर गया है. गांव के लोग अपने प्रिय नेता को याद को उनके किये कार्यों की चर्चा कर रहे हैं. गौर हो कि जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे. पहली बार उन्होंने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी वर्ष 1975 में, दूसरी बार 1980 मेंऔर आखिरी बार वे वर्ष 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. इसके बाद वह 90 के दशक में केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री भी रहे. मिथिलांचल के सबसे कद्दावार नेताओं में उनका नाम शुमार किया जाता है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली थी.

Next Article

Exit mobile version