रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर : 12 घंटे में होगा दिल्ली से कोलकाता का सफर

पटना : रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद ट्विट कर बताया है कि देश के सबसे व्यस्ततम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेल मार्ग बनाया जायेगा, जिस पर ट्रेन 160 किमी/ घंटा की गति से चलेगी. इस ट्रैक पर दिल्ली से कोलकाता तक का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 11:41 AM

पटना : रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद ट्विट कर बताया है कि देश के सबसे व्यस्ततम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेल मार्ग बनाया जायेगा, जिस पर ट्रेन 160 किमी/ घंटा की गति से चलेगी. इस ट्रैक पर दिल्ली से कोलकाता तक का सफर मात्र 12 घंटे में तय होगा. ऐसे में अब बिहार के लोगों की हावड़ा व दिल्ली तक की दूरी बहुत कम हो जायेगी. मिशन रफ्तार के तहत रूट बनाया जायेगा, जिसे चार साल में पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है.

6685 करोड़ होंगे खर्च
रेलमंत्री के वीडियो ट्विट के मुताबिक 6685 करोड़ रुपये की लागत से सुरक्षित रेल मार्ग बनाया जायेगा. नयी दिल्ली से हावड़ा जंक्शन के बीच की दूरी 1525 किलोमीटर है. फिलहाल ये दूरी तय करने में 17 घंटे का समय लगता है. वहीं, पूमरे के जनसंपर्क अधिकारी रंजीत कुमार ने कहा कि इस रेललाइन से पांच राज्य बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल को शामिल किया गया है.

Next Article

Exit mobile version