पटना : अब 23 तक भरे जायेंगे मैट्रिक परीक्षा के फॉर्म

पटना : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा-2020 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 जुलाई से बढ़ा कर 23 जुलाई कर दी है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्रहित को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है. शिक्षण संस्थानों के प्रधान बिना शुल्क के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 7:25 AM
पटना : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा-2020 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 जुलाई से बढ़ा कर 23 जुलाई कर दी है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्रहित को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है. शिक्षण संस्थानों के प्रधान बिना शुल्क के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म और शुल्क जमा करेंगे, जिसके लिए बोर्ड का पोर्टल खुला रहेगा.
डीएलएड के लिए ऑनलाइन शुल्क 19 तक : वहीं, बोर्ड ने डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के लिए शिक्षण संस्थानों द्वारा ऑनलाइन शुल्क भुगतान की तिथि 19 जुलाई तक तक की है. अध्यक्ष ने कहा कि इआरसी एनसीटीइ से मान्यताप्राप्त एवं बिहार बोर्ड से संबद्धता प्राप्त सरकारी एवं निजी प्रशिक्षण कॉलेजों द्वारा डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के लिए विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन 14 जुलाई तक किया गया. इस दौरान यदि किसी संस्थान ने शुल्क जमा नहीं किया है, तो ऐसे सभी शिक्षण संस्थानों द्वारा शुल्क का भुगतान 17 से 19 जुलाई तक ऑनलाइन किया जा सकता है.
इंटर में 20 जुलाई तक करा लें त्रुटि सुधार
इंटरमीडिएट परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले किसी विद्यार्थी का अगर रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र में अंकित विवरणी गलती रह गयी हो तो वे त्रुटि सुधार करा सकते हैं.
बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि शिक्षण संस्थानों के प्रधान ऑनलाइन रूप से उसमें त्रुटि का सुधार 20 जुलाई तक सुनिश्चित करा लें. इसके लिए बोर्ड का पोर्टल खुला रहेगा. जिन विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र में अंकित किसी विवरणी में त्रुटि संशोधन होगा, उनका परीक्षा फॉर्म भी संबंधित शिक्षण संस्थान द्वारा किये गये सुधार के अनुरूप ही भरा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version