स्टेट बैंक ने की नयी सुविधा शुरू, एफडी से जुड़ा फॉर्म कहीं भी कर सकेंगे जमा

पटना : स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नयी सुविधा शुरू की है. नयी सुविधा के तहत अब कोई भी ग्राहक फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) से जुड़े फॉर्म 15जी या 15 एच होम ब्रांच के अलावा किसी भी ब्रांच में जमा कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि बैंक में एफडी करने पर ब्याज पर टैक्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 8:52 AM
पटना : स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नयी सुविधा शुरू की है. नयी सुविधा के तहत अब कोई भी ग्राहक फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) से जुड़े फॉर्म 15जी या 15 एच होम ब्रांच के अलावा किसी भी ब्रांच में जमा कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि बैंक में एफडी करने पर ब्याज पर टैक्स यानी टीडीएस कटता है. इसके अलावा आप घर बैठे भी 15जी या 15 एच और फॉर्म जमा कर सकते हैं. चार्टर्ड अकाउंटेंट आशीष अग्रवाल के अनुसार फार्म 15जी या 15 एच एक फार्म है, जो आप अपने बैंक में जमा कर सकते हैं.
यह सुनिश्चित करने के लिए कि अगर आपके द्वारा अर्जित कुल आय पर कोई कर दायित्व नहीं है तो टीडीएस आपकी आय से कटौती नहीं की जाती है. यह फॉर्म प्रति वर्ष जमा किये जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि अगर किसी वित्तीय वर्ष के दौरान मिलने वाला ब्याज एक निश्चित सीमा से ज्यादा हो तो बैंक टीडीएस काटते है.

Next Article

Exit mobile version