बिहटा : बिंदौल में बालू घाट पर छापेमारी 26.96 लाख सीएफटी बालू जब्त

लाइसेंसधारी खनन नियमावली का नहीं कर रहे थे पालन बिहटा : बुधवार को डीएम व एसएसपी के निर्देश पर सोन नदी के बिंदौल घाट पर अवैध रूप से बालू भंडारण की सूचना पर दानापुर के एसडीओ अंशुल कुमार तथा एएसपी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. खनन विभाग के अधिकारियों के साथ जांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 5:54 AM
लाइसेंसधारी खनन नियमावली का नहीं कर रहे थे पालन
बिहटा : बुधवार को डीएम व एसएसपी के निर्देश पर सोन नदी के बिंदौल घाट पर अवैध रूप से बालू भंडारण की सूचना पर दानापुर के एसडीओ अंशुल कुमार तथा एएसपी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में छापेमारी की गयी.
खनन विभाग के अधिकारियों के साथ जांच के दौरान एसडीओ अंशुल कुमार ने 26.96 लाख सीएफटी बालू का भंडारण खनन नियम के अनुकूल नहीं पाया.साथ ही मौके से 24 हाइवा, ट्रैक्टर और पोकलेन को भी जब्त कर लिया. इसके बाद खनन विभाग की ओर से ब्रॉडसन कंपनी के आठ लाइसेंस के बालू स्टॉक का कागजात नहीं दिखाने पर अवैध मानते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
जब खनन विभाग की टीम व पुलिस मौके पर पहुंची, तो वहां मौजूद लोग भागने लगे.सारे स्टॉक वाले अपने स्थल से फरार हो गये.सबसे पहले एसडीओ के साथ पहुंचे एमवीआइ की टीम ने मौके से आसपास मौजूद करीब 24 हाइवा,ट्रैक्टर व पोकलेन को जब्त कर लिया.
इसके बाद स्टॉक की जांच शुरू हुई.खनन पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में बालू स्टॉक की जांच में अधिकारियों ने खनन के नियम की अनियमितता पायी.बताया जाता है कि कई स्टॉक पर लाइसेंस का बोर्ड नहीं था.साथ ही लाइसेंस स्थल पर पानी का छिड़काव व बैरिकेडिंग नहीं मिली.एसडीओ अंशुल कुमार ने बताया कि बालू स्टॉक की जांच के लिए टीम पहुंची थी. भारी अनियमितता पायी गयी है. मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version