दुकान तोड़े जाने के विरोध में दुकानदारों ने दिया धरना, दुकानदारों को मिला माले विधायक का साथ

पटना : न्यू मार्केट बकरी बाजार के दुकानदारों ने बुधवार को अपनी दुकान तोड़े जाने का विरोध करते हुए धरना दिया. दुकानदारों ने जल्द वैकल्पिक व्यवस्था करने और दुकानों को आवंटित कराने की मांग की. साथ ही दुकानदारों को बिचौलियों से बचाने के लिए अविलंब दुकानदारों की लिस्ट जारी करने को निगम से कहा. धरने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2019 10:39 PM

पटना : न्यू मार्केट बकरी बाजार के दुकानदारों ने बुधवार को अपनी दुकान तोड़े जाने का विरोध करते हुए धरना दिया. दुकानदारों ने जल्द वैकल्पिक व्यवस्था करने और दुकानों को आवंटित कराने की मांग की. साथ ही दुकानदारों को बिचौलियों से बचाने के लिए अविलंब दुकानदारों की लिस्ट जारी करने को निगम से कहा.

धरने में शामिल हुए माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि सरकार गरीब दुकानदारों को हटा के मॉल बना रही है, इनके घरों में चूल्हे नहीं जल रहे हैं. ऐसी स्मार्ट सिटी लेकर जनता क्या करेगी. इस मौके पर सब्जीमंडी दुकानदार संघ के सचिव त्रिभुवन प्रसाद ने कहा कि दुकानदार आशंकित हैं. वेंडिग जोन में दुकान देने के नाम पर हमें तोड़ दिया गया. कोई वार्ता नहीं की गयी. हाईकोर्ट का आदेश था कि बिना किसी वैकल्पिक व्यवस्था के दुकान नहीं तोड़े जायेंगे. फिर भी तोड़ दिया गया. निगम अपनी मनमानी कर रहा है. दुकानदारों की सूची अब तक जारी नहीं की गयी है. कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है. हमें रोड पर लाकर छोड़ दिया है. इतने दुकानदार कहां जायेंगे. कहां रोजी-रोटी कमायेंगे. इस मौके पर बकरी मार्केट के अलख रंजन ने कहा कि अगर जल्द ही स्थिति स्पष्ट नहीं होती है, तो सैकड़ों दुकानदार एकजुट होकर नगर निगम का घेराव व तालाबंदी करेंगे. सहजादे. बादशाह मियां, दिनेश सिंह, मो एकराम, मो एहसान, मो सलाम, परमेश्वर कुमार समेत सैकड़ों दुकानदारों ने धरने को संबोधित किया. बड़ी संख्या में दुकानदार धरने में शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version