गोयल को दुबई भागने से रोकना बड़ी कार्रवाई : मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एनडीए सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण से पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाये हैं. इसके तहत जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को पत्नी के साथ विदेश भागने से रोक लिया है. गोयल पर नौ भारतीय बैंकों के छह हजार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 27, 2019 3:53 AM

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एनडीए सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण से पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाये हैं. इसके तहत जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को पत्नी के साथ विदेश भागने से रोक लिया है. गोयल पर नौ भारतीय बैंकों के छह हजार करोड़ रुपये कर्ज है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने इतनी तेजी दिखायी कि गोयल दंपती को रोकने के लिए मुंबई से उड़ान भरने के बावजूद विमान को वापस उतारा गया. यदि ऐसा नहीं होता, तो सिर्फ तीन घंटे बाद गोयल दुबई के मरीना स्थित अपने पेंटहाउस में होते. एनडीए सरकार ने पिछले कार्यकाल में विजय माल्या-नीरव मोदी जैसे भगोड़ों के खिलाफ सख्ती की थी.
नौ हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भागने वाले माल्या की 13 हजार करोड़ की संपत्ति अब तक जब्त की जा चुकी है और नीरव को लंदन की जेल में पहुंचा कर मुंबई में उसका बंगला डायनामाइट से उड़ाया जा चुका है. माल्या और नीरव का प्रत्यर्पण कर जल्द भारत लाया जायेगा. एनडीए सरकार ही वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में दलाली खाने वाले क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से पकड़ कर लायी थी.
डिप्टी सीएम ने कहा कि बैंकों के कर्ज और धोखाधड़ी के मामले में लिप्त नरेश गोयल को आसमान से उतार कर सरकार ने भ्रष्टाचार के विरुध सर्जिकल स्ट्राइक जारी रखने का संकेत दिया है. जो लोग माल्या और नीरव के विदेश भागने पर शोर मचा रहे थे, उन्होंने गोयल को भागने से रोकने पर चुप्पी क्यों साध ली.

Next Article

Exit mobile version