शॉर्ट सर्किट से दालमोट फैक्टरी में लगी आग

दानापुर : गोलापर स्थित दालमोट फैक्टरी में मंगलवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. इससे लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थानीय लोगों व अग्निशमन दस्ता ने दो बड़े एक छोटे दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया. नगर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 4:23 AM

दानापुर : गोलापर स्थित दालमोट फैक्टरी में मंगलवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. इससे लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थानीय लोगों व अग्निशमन दस्ता ने दो बड़े एक छोटे दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया. नगर के गोलापर स्थित लाल बिहारी प्रसाद के बिहारी अंजना फूड प्रोडक्ट्स (पटना नमकीन) नामक फैक्टरी से मंगलवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग की लपटें उठने लगी.

देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से फैक्टरी में फैलने लगी. आसपास के लोग अपने घरों की छत से बोरिंग के पाइप के सहारे आग बुझाने में जुटे रहे. पीड़ित लाल बिहारी ने बताया शॉट सर्किट से आग लग गयी. जिससे लाखों का सामान जल गया. अगलगी से फैक्टरी में रखे कच्चे माल समेत आदि सामान जल कर राख हो गया.
लोगों ने बताया कि घनी आबादी में फैक्टरी चल रही है, पर आग से बचने को लेकर कोई यंत्र फैक्टरी में नहीं लगाया गया है. इससे पूर्व पिछले वर्ष को भी लाल बिहारी के ही दालमोट फैक्टरी में आग लगी थी. उसके बाद भी कोई व्यवस्था आग से बचाव को लेकर नहीं की गयी. अग्निशमन के कर्मी ने बताया कि फैक्टरी में आग से बचाव को लेकर फैक्टरी मालिक द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.
अगर व्यवस्था होती तो समय रहते आग पर काबू पाया जा सकता था. अग्निशमन पदाधिकारी जेजे मंडल ने बताया कि काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से दालमोट फैक्टरी में आग लग गयी थी.

Next Article

Exit mobile version