अब तक 37 का नामांकन, महज एक दिन सोमवार का समय बचा

पटना : जिले में पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. इसकी शुरुआत 22 अप्रैल से की गयी थी. अब तक पांच दिन का समय बीच चुका है और कुल 37 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कर दिया है. इसमें पहले दिन तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया, जबकि 23 अप्रैल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 27, 2019 5:47 AM

पटना : जिले में पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. इसकी शुरुआत 22 अप्रैल से की गयी थी. अब तक पांच दिन का समय बीच चुका है और कुल 37 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कर दिया है. इसमें पहले दिन तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया, जबकि 23 अप्रैल को दो, 24 अप्रैल को छह, 25 अप्रैल को 14 और शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को 12 लोगों ने नामांकन दाखिल कर दिया.

पर्चा भरने वालों में सबसे अधिक निर्दलीय प्रत्याशियों की संख्या है. प्रतिदिन सुबह 11 बजे से लेकर तीन बजे तक नामांकन किया जा रहा है.
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ही कुमार रवि ही पटना साहिब लोकसभा के निर्वाची पदाधिकारी हैं, जबकि राजस्व के अपर समाहर्ता राजीव कुमार श्रीवास्तव को पाटलिपुत्र लोकसभा का निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. सबसे बड़ी बात है कि नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में अभी तक कोई आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला नहीं बना है.
30 को की जायेगी नामों की स्क्रूटनी : जिले के दोनों लोकसभा में चुनाव को लेकर नामांकन के लिए अब मात्र एक दिन का समय बच गया है. जानकारी के अनुसार शनिवार व रविवार को अवकाश के कारण नामांकन नहीं किया जायेगा. अब संभावित उम्मीदवार केवल सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. कुल मिला कर नामांकन दाखिल करने वालों के लिए सोमवार को चार घंटे का समय है.
इसके बाद 30 तारीख को नामों की स्क्रूटनी की जायेगी. फिर दो मई को शाम तीन बजे तक कोई भी उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. जानकारी के अनुसार दोनों लोकसभा में राजद, भाजपा के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर लिया है, अब कांग्रेस के पटना साहिब लोकसभा के उम्मीदवार का नामांकन संभावित है.

Next Article

Exit mobile version