पटना : आइटीआइ छात्रों को 12वीं की मान्यता के लिए 15 को परीक्षा

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आइटीआइ की ट्रेनिंग प्राप्त उत्तीर्ण अभ्यर्थियों अथवा आइटीआइ में प्रथम वर्ष उत्तीर्ण तथा द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को 12वीं के समकक्ष मान्यता देने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिंदी एवं अंग्रेजी) परीक्षा का आयोजन 15 मई को दो पालियों में आयोजित करेगी. बिहार विद्यालय परीक्षा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 9:15 AM
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आइटीआइ की ट्रेनिंग प्राप्त उत्तीर्ण अभ्यर्थियों अथवा आइटीआइ में प्रथम वर्ष उत्तीर्ण तथा द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को 12वीं के समकक्ष मान्यता देने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिंदी एवं अंग्रेजी) परीक्षा का आयोजन 15 मई को दो पालियों में आयोजित करेगी.
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिंदी एवं अंग्रेजी) परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दोपहर 1:45 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी.
इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षा फॉर्म भरे हुए विद्यार्थियों को अपने भरे गये परीक्षा फॉर्म में अंकित विवरणी में किसी प्रकार की त्रुटि सुधार के लिए समिति अवसर भी दे रही है. इसके लिए समिति की वेबसाइट पर डमी एडमिट कार्ड 20 अप्रैल तक अपलोड कर दिये जायेंगे. 24 अप्रैल तक ये एडमिट कार्य वेबसाइट पर अपलोड रहेंगे.
26 तक सुधरवाएं गलती
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधान अपने विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर के साथ उन्हें 20 से 24 अप्रैल के बीच ही उपलब्ध करायेंगे.
विद्यार्थियों को उपलब्ध डमी एडमिट कार्ड में अगर किसी प्रकार की त्रुटि (अभ्यर्थी का नाम, पिता-माता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, जाति कोटि एवं फोटो आदि में) है तो विद्यार्थी अपने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधान के माध्यम से 20 से 26 अप्रैल के बीच ऑनलाइन सुधार कराना सुनिश्चित करेंगे. इसके बाद समिति विद्यार्थियों के मूल एडमिट कार्ड समिति के वेबसाइट पर पांच मई को अपलोड करेगी.

Next Article

Exit mobile version