फुलवारीशरीफ :ट्रक ने बाइक सवार दो भाइयों को कुचला, एक की गयी जान

फुलवारीशरीफ : बाइपास में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो भाइयों को कुचल दिया, जिसमें बड़े भाई की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि छोटे भाई को मामूली चोट लगी है. दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया. घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये व शव को बीच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 9:09 AM
फुलवारीशरीफ : बाइपास में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो भाइयों को कुचल दिया, जिसमें बड़े भाई की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि छोटे भाई को मामूली चोट लगी है. दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया.
घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये व शव को बीच सड़क पर रख कर चार घंटे तक जमकर हंगामा किया. लोग इतने उग्र हो गये कि पथराव कर दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रक समेत कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये. इतना ही नहीं इस दौरान प्रदर्शन का कई राहगीर जब मोबाइल पर रिकाॅर्डिंग करने लगे, तो उनकी भी पिटाई कर दी गयी. यह घटना गुरुवार की सुबह सात बजे के आसपास जगनपुरा के समीप हुई. मृतक की पहचान पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र के महुली ग्राम निवासी अमरजीत के रूप में होते ही परिजनों में कोहराम मच गया.
हंगामा और जाम की सूचना पर मौके पर रामकृष्ण नगर, पत्रकार नगर व कंकड़बाग समेत आसपास के थानों की पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझाया. करीब चार घंटे के बाद फुलवारीशरीफ के सीओ कुंदन लाल ने पारिवारिक लाभ और कबीर अंत्येष्टि योजना का लाभ दिलवाया तब जाकर जाम समाप्त हुआ और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल काॅलेज अस्पताल भेजा.
दीदारगंज के महुली गांव निवासी जमीन ब्रोकर का काम करने वाला अमरजीत कुमार (35) अपने भाई अाशुतोष कुमार के साथ बाइक से रिश्तेदार से मिलने के लिए नालंदा काॅलोनी जा रहा था. इसी दौरान जगनपुरा के पास ट्रक ने पीछे से उसकी बाइक में जोरदार धक्का मार दिया .
धक्का लगते ही दोनों भाई गिर गये और ट्रक का चक्का अमरजीत कुमार पर चढ़ गया. ट्रक के पहिये के नीचे आकर इंद्रजीत का हेलमेट फट गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी, जबकि छोटा भाई आशुतोष कुमार बाइक के साथ दूर छिटक कर गिरा और बाल- बाल बच गया. आशुतोष को को मामूली चोट आयी है.
हालात को समझ सके, ऐसे जन प्रतिनिधि को चुनेंगे, विकास के लिए करेंगे वोट
श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब से सटे वार्ड संख्या 66 की बाड़े की गली में गुरुवार को चुनावी चौपाल में उपस्थित लोगों ने स्पष्ट कहा कि जनप्रतिनिधि ऐसा हो, जो जनता के बीच रहे और जनता के हालात व परेशानियों को समझ सके. वर्तमान परिवेश में दलों की सियासी किचकिच में आम आदमी के मुद्दे गायब हो गये हैं.
आम लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिलें, युवाओं को रोजगार मिले, विकास की योजनाएं धरातल पर आएं, ऐसी व्यवस्था वाली सरकार को चुनना है. लोगों का कहना है कि लोकसभा का चुनाव देश को शासित करने वाला चुनाव है. ऐसे में आवश्यक है कि विकास कार्य को बढ़ावा देने वाली व देश को सुरक्षित रखने वाली सरकार हम चुनें .
पटना साहिब संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के इस मुहल्ले के लोगों का कहना है कि देश को शासित करने वाली ऐसी सरकार चुनेंगे जो गरीबों के कल्याण के लिए नीति बनाये, रोजगार का सृजन करे, उच्च शिक्षा की व्यवस्था करे व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करे.
देश को शासित करने वाली ऐसी सरकार को वोट देंगे, जो गरीबों के कल्याण के लिए नीति बनाये. रोजगार का सृजन करे. शिक्षा की व्यवस्था करे व स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य करे ताकि आम लोगों का जीवन स्तर सुधर सके.
सूरज सिंह
दशमेश पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब सिखों के पांचों तख्तों में दूसरा बड़ा तख्त है. बार-बार धार्मिक स्थल घोषित करने की मांग उठाने के बाद भी क्षेत्र को धार्मिक स्थल घोषित नहीं किया गया है.
तेजेंद्र सिंह उर्फ बंटी
महिलाओं के सामाजिक उत्थान व आत्मनिर्भर बनाने को जो कार्य सरकारी स्तर पर हो रहा है, वह आम लोगों के बीच पहुंचे, ऐसे विकास कार्य के लिए वो वोट करेंगे. जन मानस का कल्याण करने वाली सरकार को चुनना चाहेंगी.
मोनी बगैरिया
पटना साहिब स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव पर्याप्त नहीं है. इस कारण संगत को परेशानी होती है. हमें तो ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए, जो गुरु महाराज की जन्मस्थली को विकसित कर सके क्योंकि ट्रेनों के ठहराव में सांसद के पहल की आवश्यकता होती है.
कुलदीप सिंह रोजी
हमें तो ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए , जो हमारे दुख-दर्द को समझ सके. उनकी समस्याओं को जानने के लिए हर वक्त उपलब्ध हो. आम लोगों का आर्थिक व सामाजिक स्तर पर विकास हो, इसके लिए वोट करेंगे.
चंद्रदेव सिंह
आम आदमी से जुड़ी महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी को भी दूर करने वाली सरकार को वोट करेंगे. समाज के हर वर्ग के विकास के लिए नीति निर्धारित हो, ऐसे ही जनप्रतिनिधि का चुनाव करेंगे जो जनता की आवाज बन कर संसद में अपनी बातों को प्रमुखता से रख सके.
देवेंद्र सिंह

Next Article

Exit mobile version