मसौढ़ी : वार्ड पार्षद की गिरफ्तारी का विरोध, बंद करायी दुकानें

मसौढ़ी : रविवार को रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति न देने पर वाट्सएप ग्रुप में पुलिस प्रशासन की निंदा करने पर पुलिस द्वारा वार्ड-18 के पार्षद सह थाना के गंगाचक मलकाना निवासी सोनू सहारा की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को लोगों ने करीब तीन घंटे तक बाजार बंद कराये रखा. हालांकि, बाद में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 16, 2019 8:55 AM
मसौढ़ी : रविवार को रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति न देने पर वाट्सएप ग्रुप में पुलिस प्रशासन की निंदा करने पर पुलिस द्वारा वार्ड-18 के पार्षद सह थाना के गंगाचक मलकाना निवासी सोनू सहारा की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को लोगों ने करीब तीन घंटे तक बाजार बंद कराये रखा. हालांकि, बाद में वार्ड पार्षद को जमानत पर थाना से ही रिहा कर दिया गया. इसके बाद दोपहर से दुकानें खुल गयी. इधर, वार्ड पार्षद के रिहाई के बाद नगर के कई वाट्सएप ग्रुप में रिहाई का श्रेय लेने की होड़ मच गयी. सभी इसके लिये एक जनप्रतिनिधि का गुणगान करने लगे.
गिरफ्तार सोनू पांडेय को भेजा गया जेल : रामनवमी के मौके पर जुलूस निकालने के खिलाफ बीते रविवार को गिरफ्तार धनरूआ थाना के बरनी निवासी सोनू पांडेय को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया.
इस मामले में बीडीओ पंकज कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि थाना के मंडप के पास वह पुलिस बल के साथ तैनात थे तभी सोनू पांडेय के नेतृत्व में 30-40 लोग आ धमके और उसके उकसाने पर लोग उत्तेजित हो गये और नारेबाजी करते हुए पत्थर चलाने लगे.
क्या है मामला
वार्ड पार्षद सोनू कुमार उर्फ सोनू सहारा के खिलाफ पुलिस दर्ज किये गये मामले में आरोप लगाया गया है कि उनके नाम से वाट्सएप के जरिये आपत्तिजनक पोस्ट कर उन्माद फैलाने की नीयत से प्रशासन के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया था. आरोप है कि बहुतों के मोबाइल पर यह पोस्ट कर शांति व्यवस्था प्रभावित करने का प्रयास किया गया. इसके बाद पुलिस ने वार्ड पार्षद को बीते रविवार को थाना बुलाया था और गिरफ्तार कर लिया था.

Next Article

Exit mobile version