समस्तीपुर, बेगूसराय, नालंदा व वैशाली में मिलेगी सरकारी सब्जी, अभी पटना में ही सरकारी वैन से बिकती है सब्जी

पटना : राज्य सरकार पटना के बाद जल्द ही नालंदा, बेगूसराय, समस्तीपुर और वैशाली में भी अपनी निगरानी में सब्जी की बिक्री करेगी. सहकारिता विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है, बस चुनाव आचार संहिता के हटने का इंतजार है. अभी सिर्फ पटना में वैन के जरिये सब्जी बिक्री हो रही है. राज्य सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 14, 2019 7:00 AM

पटना : राज्य सरकार पटना के बाद जल्द ही नालंदा, बेगूसराय, समस्तीपुर और वैशाली में भी अपनी निगरानी में सब्जी की बिक्री करेगी. सहकारिता विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है, बस चुनाव आचार संहिता के हटने का इंतजार है. अभी सिर्फ पटना में वैन के जरिये सब्जी बिक्री हो रही है.

राज्य सरकार कंफेड की तर्ज पर सब्जी बिक्री का नेटवर्क खड़ी कर रही है. इसके लिए तीन स्तर पर समिति बन रही है. राज्य स्तर पर फेडरेशन होगा.

इस दिशा में काम भी चल रहा है. पटना में दो महीना पहले से ही सब्जी की बिक्री वैन के माध्यम से शुरू हो गया है. पूरे राज्य में रिटेल आउटलेट खोलने की भी योजना है. अभी पटना में पांच वैन के माध्यम से सब्जी की बिक्री होती है. इसकी संख्या और बढ़ेगी. अभी एक वैन औसतन तीन क्विंटल सब्जी की बिक्री कर रहा है.

जल्द ही ठेला पर भी सब्जी मिलेगी. इसके लिए 111 ठेला का निबंधन भी हो चुका है. विभागीय सूत्रों के अनुसार पटना में 75 वेडिंग जोन बनना है. सभी जोन में सब्जी बिक्री के लिए आउटलेट खुलेगा. इधर सहकारिता विभाग पटना में मिले बेहतर रिस्पांस से उत्साहित होकर नालंदा. बेगुसराय, समस्तीपुर और वैशाली में रिटेल आउटलेट खोलेगा.

Next Article

Exit mobile version