चीन पर कुछ बोलने से पूर्व राहुल गांधी को देश से बार-बार माफी मांगनी चाहिए : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्रीएवं भाजपा के वरिष्ठ नेतासुशील मोदी ने आज ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, जवाहर लाल नेहरू ने भारत को मिलने वाली सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता ठुकरा कर चीन के चरणों में यह ताकत सौंपने की जो भारी गलती की थी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2019 10:55 PM

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्रीएवं भाजपा के वरिष्ठ नेतासुशील मोदी ने आज ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, जवाहर लाल नेहरू ने भारत को मिलने वाली सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता ठुकरा कर चीन के चरणों में यह ताकत सौंपने की जो भारी गलती की थी, उसी का इस्तेमाल कर वह बार-बार आतंकी अजहर मसूद को बचाने में कामयाब हो रहा है. नेहरू की विदेश और रक्षा नीति की त्रासद विफलता 1962 के चीनी हमले के रूप झेलनी पड़ी. चीन पर कुछ बोलने से पहले राहुल गांधी को अपने ग्रेट ग्रैंडफादर की हिमालयी भूलों के लिए देश से बार-बार माफी मांगनी चाहिए.

अपनेएक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने लिखा है, चीनी सेना ने जब डोकलाम में घुसने की कोशिश की, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास के अधिकारियों से मिल रहे थे. मानसरोवर यात्रा के बहाने वे चीनी विदेश मंत्री से मिले. भारत को हेंकड़ी दिखाने की कोशिश करने वाले चीन से अगर उनका पुश्तैनी लगाव इतना गहरा है, तो वे अजहर मसूद को चीनी समर्थन के कवच से बाहर करने में अपने प्रभाव का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? उन्हें भारत को दुखी करने वाली हर बात जिस तरह से खुश करने लगी हैं, उससे वे उस खलनायक की तरह बनते जा रहे है, जिसका यह डायलाग मशहूर हुआ था- मोगैंबो खुश हुआ.

Next Article

Exit mobile version