पटना जंक्शन से गिरफ्तार 7.86 लाख हुआ बरामद, 10.28 लाख चुरा बैग में लेकर घूम रहा था गार्ड

पटना : किसी घर या संस्थान में मालिक की बड़ी रकम देखने के बाद नौकर व गार्ड की नीयत अक्सर बिगड़ जाती है. ऐसा ही हुआ था रामकृष्णा नगर चेस्ट हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर से चोरी के मामले में. इस हॉस्पिटल में काम करने वाले नाइट गार्ड सत्येंद्र ठाकुर ने ही मेडिकल स्टोर के दराज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 8:59 AM
पटना : किसी घर या संस्थान में मालिक की बड़ी रकम देखने के बाद नौकर व गार्ड की नीयत अक्सर बिगड़ जाती है. ऐसा ही हुआ था रामकृष्णा नगर चेस्ट हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर से चोरी के मामले में. इस हॉस्पिटल में काम करने वाले नाइट गार्ड सत्येंद्र ठाकुर ने ही मेडिकल स्टोर के दराज को तोड़ कर 10.28 लाख चुरा लिया था. सिटी एसपी पूर्वी राजेंद्र कुमार भील ने बताया कि जिस दिन चोरी हुई थी, उसी दिन से हॉस्पिटल का नाइट गार्ड छुट्टी पर चला गया था. शुरुआती जांच में पुलिस को उस पर शक हुआ.
जब उसके घर पर छापेमारी की गयी, तो वहां भी नहीं मिला. मुखबिर की सूचना पर बुधवार को पटना जंक्शन के बाहर से सत्येंद्र ठाकुर को गिरफ्तार किया गया. उसके पास एक पिट्ठू बैग था. तलाशी ली गयी, तो उसमें से 7 लाख 86,350 रुपये बरामद किये गये. पुलिस की पूछताछ में उसने चोरी की बात कबूल की. इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है.
दरअसल बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के डुभा का रहने वाला सत्येंद्र ठाकुर पटना में डॉक्टर सुधीर कुमार के रामकृष्णा नगर चेस्ट हॉस्पिटल में नाइट गार्ड था. 17 फरवरी की रात इस हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर का दराज तोड़ कर 10.28 लाख की चोरी कर ली गयी थी. डॉक्टर ने बताया था कि मेडिकल स्टोर के चार दिन की बिक्री का पैसा था.
इसी रुपये को चुराने के बाद सत्येंद्र अपने रिश्तेदार के घर चला गया था. वहां उसने अपने लिए शर्ट, जिंस पैंट, जैकेट, जूता, सोने की अंगूठी, एक 26 हजार का मोबाइल फोन खरीदा. बाकी कुछ रुपये उसने अपने रिश्तेदार को दे दिये. बाकी 7.86 लाख रुपया लेकर पिट्ठू बैग में पटना में घूम रहा था. सत्येंद्र के रिश्तेदार की भी तलाश की जा रही है. उसे भी गिरफ्तार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version