पटना : बनेगी क्राइम कंट्रोल एंड एक्शन टीम

पटना : पटना जिला के तमाम थानों में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में क्राइम कंट्रोल एंड एक्शन टीम का गठन किया जायेगा. टीम को बनाने का निर्देश डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार ने दिया है. यह टीम दो दिनों के अंदर तैयार हो जायेगा. टीम को वायरलेस मैन पैक, अत्याधुनिक हथियार व चार पहिया वाहन व दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2019 6:00 AM
पटना : पटना जिला के तमाम थानों में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में क्राइम कंट्रोल एंड एक्शन टीम का गठन किया जायेगा. टीम को बनाने का निर्देश डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार ने दिया है. यह टीम दो दिनों के अंदर तैयार हो जायेगा. टीम को वायरलेस मैन पैक, अत्याधुनिक हथियार व चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन दिये जायेंगे.
यह टीम अपराधियों को पकड़ने के साथ ही विधि व्यवस्था के संधारण में काम करेंगे. इस टीम में थानाध्यक्ष, दो सब इंस्पेक्टर या एएसआइ व पांच कांस्टेबल व एक चालक की तैनाती की जायेगी. यह टीम थानाध्यक्ष खुद बनायेंगे.
एयरलिफ्ट फिल्म से मिली डीआइजी को प्रेरणा : डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार को अभिनेता अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट फिल्म से इस टीम को बनाने की प्रेरणा मिली. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने छोटी-छोटी टीम बना कर कुवैत में फंसे भारतीयों को मदद की थी और वहां से भारत लाने में अहम योगदान दिया था.
क्यों बनायी जा रही है टीम : आमतौर पर किसी प्रकार की घटना होने के बाद एसएसपी के नेतृत्व में चल रहे आसूचना इकाई के पुलिसकर्मियों द्वारा मामले के खुलासा के लिए कार्रवाई की जाती है. इसमें थाना सहयोग की भूमिका में होता है. थाना से मामले का खुलासा इन दिनों नहीं हो पा रहा है.

Next Article

Exit mobile version