पटना में 24 जनवरी को होगा राष्ट्रीय फॉरेंसिक कॉन्फ्रेंस

पटना : बिहार उद्यमी संघ 24 जनवरी को प्रदेश में पहली बार राष्ट्रीय फॉरेंसिक कॉन्फ्रेंस आयोजित करा रहा है. फॉरेंसिक इन्वेस्टिगेशन एंड कंसल्टेंसी सर्विसेस के प्रबंध निदेशक निशांत सिंह ने मंगलवार को बताया कि पुराना सचिवालय स्थित अधिवेशन भवन में आयोजित हाने वाले इस एक दिवसीय सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2019 8:25 PM

पटना : बिहार उद्यमी संघ 24 जनवरी को प्रदेश में पहली बार राष्ट्रीय फॉरेंसिक कॉन्फ्रेंस आयोजित करा रहा है. फॉरेंसिक इन्वेस्टिगेशन एंड कंसल्टेंसी सर्विसेस के प्रबंध निदेशक निशांत सिंह ने मंगलवार को बताया कि पुराना सचिवालय स्थित अधिवेशन भवन में आयोजित हाने वाले इस एक दिवसीय सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा क भी शामिल होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में दक्षिण अफ्रीका से डिजिटल एक्सपर्ट डेविड मुगिषा और बिहार पुलिस के उच्चाधिकारियों के अलावा अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ भी भाग लेंगे.

निशांत ने फोरेंसिक साइन्स में जॉब क्रियेशन की प्रबल संभावना जताते हुए कहा कि इसका बिहार में साइबर फॉरेंसिक्स और कॉमन डॉक्यूमेंट फ्रॉड के बारे में जागृति फैलाना है. उन्होंने बताया कि कार्यशाला का संचालन फॉरेंसिक इन्वेस्टिगेशन एंड कंसल्टेंसी सर्विसेस नामक संस्था द्वारा किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version