आबादी के अनुसार मिले आरक्षण की हिस्सेदारी : उपेंद्र

पटना : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आबादी के अनुसार आरक्षण की हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. इसलिए जातीय जनगणना की रिपोर्ट सार्वजनिक हो. इससे आरक्षण का मसला ही खत्म हो जायेगा. दलित,वंचितों, अल्पसंख्यकों आदि सबको न्याय मिल जायेगा. सामाजिक न्याय की बात करनेवाले केवल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 8:57 PM

पटना : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आबादी के अनुसार आरक्षण की हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. इसलिए जातीय जनगणना की रिपोर्ट सार्वजनिक हो. इससे आरक्षण का मसला ही खत्म हो जायेगा. दलित,वंचितों, अल्पसंख्यकों आदि सबको न्याय मिल जायेगा. सामाजिक न्याय की बात करनेवाले केवल जुमलेबाजी कर रहे हैं. ऐसे लोगों को नीचे लाने व सबक सिखाने की जरूरत है.

कुशवाहा ने किसी दल का नाम लिये बगैर कहा कि चुनाव में कहा जाता था कि वोट नहीं देने वाले को पाकिस्तान भेज दिया जायेगा. बिहार सहित देश की जनता अब ऐसे ही लोगों को रेगिस्तान भेजने का काम करेगी. रालोसपा मुस्तैदी से इसमें लगी है. स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल कयूम अंसारी की याद में रालोसपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित मुस्लिम बेदारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए बोल रहे थे. उन्होंने लोगों से कहा कि ठगनेवाले से सावधान रहने की जरूरत है. अगर आप जगे रहेंगे तो ठगायेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि कयूम अंसारी का सपना पिछले 65 साल में भी पूरा नहीं हुआ. 24 घंटे में आरक्षण बिल पास हो गया, लेकिन आश्चर्य होता है कि आरक्षण के खिलाफ बोलनेवाले भी उसका समर्थन किया. सम्मेलन को औरंगजेब अरमान, सफदर इमाम, जहांगीर खान, कामरान, दशई चौधरी, भूदेव चौधरी सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version