पटना : बिना लाइसेंस के बिहार में चल रही हैं स्लीपर बसें

पटना : परिवहन विभाग अभी यह निर्णय लेने में जुटा है कि बिहार की सड़कों पर स्लीपर बसों का रजिस्ट्रेशन किया जाये या नहीं. लेकिन, सच्चाई यह है कि डीटीओ व एमवीआइ मिल कर ऐसी बसों का रजिस्ट्रेशन कर रहे, जिसमें स्लीपर बनी हुई है. सूत्र बताते हैं कि जिलों में तैनात एमवीआइ ने सीट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 3:33 AM
पटना : परिवहन विभाग अभी यह निर्णय लेने में जुटा है कि बिहार की सड़कों पर स्लीपर बसों का रजिस्ट्रेशन किया जाये या नहीं. लेकिन, सच्चाई यह है कि डीटीओ व एमवीआइ मिल कर ऐसी बसों का रजिस्ट्रेशन कर रहे, जिसमें स्लीपर बनी हुई है.
सूत्र बताते हैं कि जिलों में तैनात एमवीआइ ने सीट के मुताबिक गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कर दिया. लेकिन, बस मालिकों से पैसा लेकर उसी नंबर की स्लीपर लगी बसों को आराम से सड़क पर चलने की अनुमति दे देते हैं.
बिहार की नंबर लगी ऐसी सैकड़ों बसें सड़क पर दौड़ रही है और इन गाड़ियों को कहीं पकड़ा भी नहीं जाता है. हाल के दिनों में पटना कार्यालय में भी लोग स्लीपर बसों के रजिस्ट्रेशन के लिए दौड़ लगा रहे हैं.
स्लीपर बसों के रजिस्ट्रेशन को लेकर परिवहन विभाग अब भी निर्णय नहीं ले पाया है
से रांची व अन्य जगहों तक जाने के लिए बस स्टैंड से स्लीपर बसें निकलती है, जिसकी जांच हर माह होती है. बीच-बीच में सड़कों पर परिवहन अधिकारी भी बस की जांच करते हैं.
लेकिन, किसी भी बस के मालिक से नहीं पूछा जाता है कि किस तरह से बिना रजिस्ट्रेशन के स्लीपर बस चला रहे हो और वैसे बसों से कोई जुर्माना भी नहीं लिया जाता है. इसके अलावा दिल्ली के लिए प्रतिदिन जा रही बसों में भी स्लीपर लगी हुई है.

Next Article

Exit mobile version