आरोप पत्र के बावजूद बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार : सीपीआई, कहा- लालू प्रसाद से जल्द की जायेगी मुलाकात

नयी दिल्ली : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल द्वारा जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की बेगूसराय लोकसभा सीट से उम्मीदवार का समर्थन नहीं करने की अफवाहों को खारिज कर दिया. सीपीआई के मुताबिक, पार्टी राजद अध्यक्ष लालू यादव के संपर्क में है. रांची जेल में लालू प्रसाद यादव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 3:13 PM

नयी दिल्ली : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल द्वारा जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की बेगूसराय लोकसभा सीट से उम्मीदवार का समर्थन नहीं करने की अफवाहों को खारिज कर दिया. सीपीआई के मुताबिक, पार्टी राजद अध्यक्ष लालू यादव के संपर्क में है. रांची जेल में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और सीट बंटवारे की व्यवस्था पर चर्चा की जायेगी.

सूत्रों के अनुसार, वामपंथी दल राजद के साथ तीन सीटों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. इनमें बेगूसराय से सीपीआई के कन्हैया कुमार और उजीयारपुर से सीपीआई-एम के रामदेव वर्मा महागठबंधन उम्मीदवार के रूप में शामिल हैं. रामदेव वर्मा विभूतिपुर विधानसभा सीट से चार बार से विधायक रह चुके हैं.

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में सोमवार को आरोप पत्र दायर करते हुए आरोप लगाया था कि वह नौ फरवरी, 2016 को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में एक जुलूस का नेतृत्व कर रहे थे और इस जुलूस में देशद्रोही नारे लगाये गये थे.

सूत्रों के मुताबिक, बेगूसराय सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार के रूप में कन्हैया को खड़ा करने के बारे में राजद दुविधा में था. राजद को लगता है कि विवाद के बाद बेगूसराय सीट जीतने की संभावनाएं प्रभावित हो सकती हैं.

Next Article

Exit mobile version