मांस-मछली की अवैध दुकानों को बंद करायेगा नगर निगम

पटना : शहर में मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध के राज्य सरकार के आदेश के बाद पटना नगर निगम भी अभियान चलायेगा. इस दौरान खुले में मांस, मुर्गा व मछली बेचने वाले दुकानों पर सख्त कार्रवाई होगी. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि वार्ड स्तर पर अभियान चला कर अवैध मांस-मुर्गा व मछली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 3:47 AM
पटना : शहर में मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध के राज्य सरकार के आदेश के बाद पटना नगर निगम भी अभियान चलायेगा. इस दौरान खुले में मांस, मुर्गा व मछली बेचने वाले दुकानों पर सख्त कार्रवाई होगी.
नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि वार्ड स्तर पर अभियान चला कर अवैध मांस-मुर्गा व मछली दुकानों कार्रवाई की कार्ययोजना बनायी जा रही है.
इस कार्ययोजना के अनुसार सभी वार्ड सफाई निरीक्षकों को जिम्मेदारी तय की जायेगी और निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी अवैध व खुले में मांस-मछली बेचने वालों दुकानों को बंद करने का टास्क सौंपा जायेगा. निर्धारित समय सीमा में संबंधित वार्ड सफाई निरीक्षक अवैध दुकान बंद नहीं कराया, तो विभागीय कार्रवाई की जायेगी.
यह अभियान अगले सप्ताह से शुरू कर दी जायेगी. वहीं, बिहार राज्य मछली व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अनुज कुमार ने बुधवार को कहा कि सरकार द्वारा मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया न्याय संगत नहीं है. रोक लगाने से पहले कारोबारियों को इसकी सूचना देनी चाहिए थी.
विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार से बात करने का दिया आश्वासन
इस बीच बिहार राज्य मछली व्यवसायी संघ के अधिकारी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात कर सरकार द्वारा मछली की बिक्री पर रोक लगाने के संबंध में चर्चा हुई.
चर्चा के बाद आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर सरकार से बात करेंगे और संघ की समस्याओं से अवगत करायेंगे. प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष अनुुज कुमार, कोषाध्यक्ष तमन्ना रहमान, उपाध्यक्ष मोहन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, दयानंद रजक, बेचन साहनी, छोटे साहनी आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version