बिहार पुलिस एसोसिएशन का चुनाव निरस्त कराने को हाइकोर्ट में याचिका

पटना : बिहार पुलिस एसोसिएशन की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर नये सिरे से चुनाव के लिए हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. गौरतलब है कि बिहार पुलिस एसोसिएशन का चुनाव बीते वर्ष दो नवंबर को बीएमपी पांच के परिसर में विवादों के बीच हुआ था. छह पदों के लिए चुनाव हुए थे. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 9:32 AM
पटना : बिहार पुलिस एसोसिएशन की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर नये सिरे से चुनाव के लिए हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. गौरतलब है कि बिहार पुलिस एसोसिएशन का चुनाव बीते वर्ष दो नवंबर को बीएमपी पांच के परिसर में विवादों के बीच हुआ था. छह पदों के लिए चुनाव हुए थे. इस मामले में हाइकोर्ट में प्रति शपथ पत्र दाखिल करने के लिए सरकारी वकील नदीम सिराज ने गृह विभाग के प्रधान सचिव, पुलिस महानिदेशक और जोनल आइजी पटना को पत्र लिखा है.
क्या है विवाद : चुनाव निरस्त कराने की याचिका बिहार पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने दाखिल की है. पुलिस एसोसिएशन का चुनाव लड़ने वाले देवेंद्र शर्मा ने चुनाव पदाधिकारी की संख्या नौ की जगह 21 करने, मतदाता सूची में बदलाव कर मतदाताओं की संख्या बढ़ाने, चुनाव लड़ने वाले पदधारकों को त्याग पत्र देने को बाध्य करने का आराेप लगाते हुए दोबारा चुनाव कराने की मांग की है.

Next Article

Exit mobile version