राज्यपाल ने मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को पद से हटाया

पटना : राज्यपाल लालजी टंडन ने मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कमर हसन को हटा दिया गया है. उन्हें शुक्रवार को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. राजभवन उन्हें हटाने से संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है. उन पर लापरवाही बरतने और विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट संभालने में फेल बताया गया है. राजभवन की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 10:28 PM

पटना : राज्यपाल लालजी टंडन ने मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कमर हसन को हटा दिया गया है. उन्हें शुक्रवार को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. राजभवन उन्हें हटाने से संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है. उन पर लापरवाही बरतने और विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट संभालने में फेल बताया गया है. राजभवन की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, मगध विवि के कुलपति को 6 दिसंबर को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया था, जिसमें सात दिनों के अंदर इसका जवाब देने के लिए कहा गया था.

इस जवाब के साथ कुछ कागजात की भी मांग की गयी थी. लेकिन, उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया और उन्होंने संबंधित कागजात भी जमा नहीं किया. जवाब संतोषजनक नहीं होने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है. इस आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कुलपति कमर हसन विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी निभाने में फेल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कई स्तर पर लापरवाही भी बरती है.

Next Article

Exit mobile version