सुपौल की कांग्रेस सांसद ने RBI और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में तीसरी बार दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र का चौथा दिन भी हंगामेदार होनेवाला है. बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. इससे पहले वह शीतकालीन सत्र में लगातार दो दिन भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 8:54 AM

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र का चौथा दिन भी हंगामेदार होनेवाला है. बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. इससे पहले वह शीतकालीन सत्र में लगातार दो दिन भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दे चुकी हैं. शीतकालीन सत्र में राम मंदिर, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सुचारू ढंग से नहीं चल पायी है.

शीतकालीन सत्र के दौरान आनेवाले दिनों में लोकसभा में चार महत्वपूर्ण विधेयक एवं तीन अध्यादेश सदन की मंजूरी के लिए रखे जा सकते हैं. साथ ही प्राकृतिक आपदा, कृषि संकट, संघीय ढांचे के मुद्दे, राफेल सौदा, बेरोजगारी, सीबीआई जैसी संस्थाओं के स्वायत्तता के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, प्राकृतिक आपदा, कृषि संकट, संघीय ढांचे का मुद्दा, राफेल सौदा, बेरोजगारी, नोटबंदी, सीबीआई, आरबीआई जैसी संस्थाओं की स्वायत्तता के मुद्दे पर भी नियम 193 के तहत आनेवाले दिनों में चर्चा हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version