फेसबुक पोस्ट मामला : तीन महीने से कैद सुपर-30 से जुड़े रहे व्यक्ति को मिली जमानत

पटना : फेसबुक पर एक पोस्ट कर बिहार के पूर्व डीजीपी को कथित तौर पर बदनाम करने के मामले में तीन महीने से कैद 28 वर्षीय एक व्यक्ति को एक स्थानीय अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, फेसबुक पर एक पोस्ट में बिहार के पूर्व डीजीपी को कथित रूप से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 8, 2018 9:07 AM

पटना : फेसबुक पर एक पोस्ट कर बिहार के पूर्व डीजीपी को कथित तौर पर बदनाम करने के मामले में तीन महीने से कैद 28 वर्षीय एक व्यक्ति को एक स्थानीय अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक पर एक पोस्ट में बिहार के पूर्व डीजीपी को कथित रूप से बदनाम करने के मामले में जितेंद्र कुमार नाम का यह शख्स लगभग तीन महीनों से जेल में कैद था. उसके वकील मनीष शंकर ने बताया कि 11 जुलाई को गिरफ्तार किये गये कुमार को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुमारी विजया ने जमानत दे दी है.

उन्होंने बताया,‘‘मेरे मुवक्किल का नाम मामले के मुख्य आरोपित आदित्य कुमार ने लिया था. आदित्य के खिलाफ शहर के कोतवाली पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी और उस पर सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अभयानंद के फेसबुक पेज पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डालने का आरोप है.’ उन्होंने कहा,‘‘दुर्भाग्यवश आदित्य द्वारा दिये गये महज एक बयान के आधार पर पुलिस ने जितेंद्र को पकड़ लिया और उसे जेल भेज दिया गया.’

गौरतलब है कि जितेंद्र ‘‘सुपर 30′ कोचिंग सेंटर के संस्थापक आनंद कुमार का कथित तौर पर मित्र हैं. दिलचस्प है कि आनंद और अभ्यानंद ने सुपर-30 के शुरुआती दिनों में साथ में काम किया था, लेकिन कुछ विवाद पैदा होने के बाद आगे चल कर दोनों लोग अलग हो गये थे.

Next Article

Exit mobile version