CBI कोर्ट में आज सरेंडर करेंगे लालू प्रसाद यादव, जेल जायेंगे या RIMS में होंगे भर्ती, चर्चा शुरू

पटना : चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिये गये राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे. सीबीआई की विशेष अदालत में सरेंडर करने के लिए लालू प्रसाद यादव बुधवार की शाम को ही रांची पहुंच गये थे. मालूम हो कि झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अवधि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2018 9:00 AM

पटना : चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिये गये राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे. सीबीआई की विशेष अदालत में सरेंडर करने के लिए लालू प्रसाद यादव बुधवार की शाम को ही रांची पहुंच गये थे. मालूम हो कि झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अवधि विस्तारित नहीं किया था. लालू प्रसाद यादव के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, विधायक भोला यादव, शक्ति सिंह यादव, राजेन्द्र राम भी साथ गये हैं. लालू प्रसाद यादव के वकील ने बताया कि सरेंडर करने के बाद मेडिकल चेकअप होगा. इसके बाद अदालत फैसला लेगा कि वह जेल में रहेंगे या उन्हें इलाज के लिए रिम्स भेजा जायेगा.

करोड़ों रुपये के चारा घोटाले से जुड़े मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल पर बाहर हैं. झारखंड हाईकोर्ट द्वारा जमानत अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लालू यादव एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्‍हें पहले से ही हाई बीपी, शुगर, किडनी, प्रोस्‍टेट, किडनी में पथरी, हर्निया, ग्‍लूकोमा, बीटा थैलेसीमिया से जुड़ीं समस्‍याएं हैं. मालूम हो कि वर्ष 2014 में ऑर्टिक वल्‍व रीप्‍लेसमेंट, पेटेंट फॉरामेन ओवेले और ऑर्टोप्‍लास्‍टी के भी ऑपरेशन हुए थे. लालू प्रसाद को इलाज के लिए गत 11 मई को छह सप्ताह की अस्थायी जमानत मिली थी, जिसे बाद में विस्तारित किया गया था.

Next Article

Exit mobile version