मलेशिया में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करेंगे पर्यटन मंत्री

पटना : मलेशिया के कुआलालाम्पुर में आज आयोजित भोजपुरी फिल्म फेस्टिवल में बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार शिरकत करेंगे. फेस्टिवल के माध्यम से बिहार के विभिन्न पर्यटन स्थलों की जानकारी पर्यटकों को मिलेगी. पर्यटन मंत्री बिहार में सूफी सर्किट से जुड़े कई स्थलों के बारे में भी जानकारी देंगे. साथ ही बिहार में पर्यटन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2018 12:23 PM

पटना : मलेशिया के कुआलालाम्पुर में आज आयोजित भोजपुरी फिल्म फेस्टिवल में बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार शिरकत करेंगे. फेस्टिवल के माध्यम से बिहार के विभिन्न पर्यटन स्थलों की जानकारी पर्यटकों को मिलेगी. पर्यटन मंत्री बिहार में सूफी सर्किट से जुड़े कई स्थलों के बारे में भी जानकारी देंगे. साथ ही बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों का भी उल्लेख करेंगे. मंत्री मलेशिया के पर्यटकों को अधिक से अधिक भारत में आने के लिए भी वे आमंत्रित करेंगे.

विदित हो कि मलेशिया और भारतीय संस्कृति एक दूसरे से काफी जुड़ाव रखती है. यहां बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं. भारत से बड़े पैमाने पर मलेशिया में पर्यटन का लुत्फ उठाने के लिए लोग जाया करते हैं. इस तरह के आयोजन से दोनों देशों के बीच बेहतर के संवाद को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही एक दूसरे के सांस्कृतिक महत्व को भी जानने और समझने का मौका मिलेगा.

वहीं, अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार अमेरिका में आयोजित होने वाले “चलो इंडिया” कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. साथ ही देश के अन्य राज्यों के प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. भारत में बिहार पर्यटन के क्षेत्र में एक ऐतिहासिक एवं धार्मिक-सांस्कृतिक केंद्र रहा है. इनसे जुड़े पर्यटक स्थलों और इनकी विशेषताओं के बारे में बिहार के पर्यटन मंत्री विस्तार से चर्चा करेंगे. बिहार अपनी धरोहरों को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित तो कर ही रहा है, साथ ही साथ पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें बेहतर सुविधाएं भी मुहैया कराने में लगा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version