बिहार : बम विस्फोट से थर्राया बिहटा, ढह गया मकान, दो घायल

पटना : बिहार के बिहटा के तारानगर गांव बम विस्फोट से थर्रा गया. बम विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया. घटना उस वक्त हुआ जब दो अपराधी पप्पू और सोनू गांव के बाहर स्थित एक निर्माणाधीन घर में बम बना रहे थें. विस्फोट में मकान भी ढह गया. बताया जा रहा है कि पप्पू उर्फ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 4, 2018 4:31 PM

पटना : बिहार के बिहटा के तारानगर गांव बम विस्फोट से थर्रा गया. बम विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया. घटना उस वक्त हुआ जब दो अपराधी पप्पू और सोनू गांव के बाहर स्थित एक निर्माणाधीन घर में बम बना रहे थें. विस्फोट में मकान भी ढह गया.

बताया जा रहा है कि पप्पू उर्फ कलीम बम बनाने का काम करता था. वह मूल रूप से पटना जिले के पालीगंज के शंकरपुर गांव का रहने वाला है. पप्पू की शादी तारानगर की सोनी से हुई थी. सोनी प्राइमरी स्कूल में टीचर है. पप्पू अपने ससुराल में बम बनाने का काम करता था. बुधवार सुबह वह पत्नी के भाई सोनू के साथ मिल कर बम बांध रहा था तभी धमाका हो गया. धमाके में पप्पू गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर बिहटा के रेफरल हॉस्पिटल में इलाज के लिये भेज दिया है. जबकि, धमाके में घायल हुआ सोनू मौके से फरार हो गया है. विस्फोट के वक्त पप्पू की पत्नी और उसकी बहन भी घर में थी. धमाके के बाद सभी घर छोड़कर भाग गये हैं.

धमाका जिस घर में हुआ वह उसमें निर्माण कार्य चल रहा है. धमाकाइतना तेज था कि घर ढह गया. आसपास कोई और घर नहीं था, जिससे किसी और घर या व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ. वहीं, विस्फोट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उस घर से कई बम बरामद किये है. इसके साथ ही पुलिस को घर से दो से तीन बोरा बारूद भी मिला है. जिस घर में बस विस्फोट हुआ है वो, मोहम्मद प्याजू का घर बताया जा रहा है. घटना स्थल पर पुलिस के साथ ही एफएसल और डॉगस्कॉड भी जांच में जुट गयी है. वहीं, बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया है. हालांकि अब तक ये पता नहीं चल सका है कि बम किस लिए बनाया जा रहा था और बम बनाने वाले क्या किसी आतंकी संगठन से जुड़े हैं, इसकी भी जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version