बिहार : 20 मई को ऑनलाइन ही होगी जेईई एडवांस : पटना हाईकोर्ट

पटना : जेईई एडवांस परीक्षा ऑनलाइन ही होगी. पटना हाईकोर्ट ने जेईई एडवांस परीक्षा को सिर्फ ऑनलाइन आयोजित करने के बोर्ड के निर्णय को चुनौती देने वाली याचिका को बुधवार को खारिज कर दिया. हाइकोर्ट ने माना कि बोर्ड का निर्णय सही है. इसमें हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है. चक्रधारी शरण सिंह की एकलपीठ ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2018 6:52 AM
पटना : जेईई एडवांस परीक्षा ऑनलाइन ही होगी. पटना हाईकोर्ट ने जेईई एडवांस परीक्षा को सिर्फ ऑनलाइन आयोजित करने के बोर्ड के निर्णय को चुनौती देने वाली याचिका को बुधवार को खारिज कर दिया. हाइकोर्ट ने माना कि बोर्ड का निर्णय सही है. इसमें हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है. चक्रधारी शरण सिंह की एकलपीठ ने नरेंद्र प्रसाद द्वारा दायर रिट याचिका पर सुनवाई करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था.
मालूम हो कि पिछले साल तक जेईई एडवांस की परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से ली जाती थी. सितंबर, 2017 में आइआइटी के संयुक्त परीक्षा बोर्ड ने यह निर्णय लिया था कि जेईई एडवांस परीक्षा केवल ऑनलाइन ही ली जायेगी. हाइकोर्ट को बताया गया था कि बोर्ड के इस निर्णय से गरीब मेधावी परीक्षार्थी, जिन्हें कंप्यूटर की दक्षता में कमी है या जिनके पास कंप्यूटर उपयोग करने का पर्याप्त साधन नहीं है, उनके साथ नाइंसाफी हो रही है. इसी को लेकर यह रिट याचिका दायर की गयी थी.
20 मई को जेईई एडवांस की परीक्षा होनी है. कोर्ट ने केंद्र व आइआइटी की संयुक्त परीक्षा बोर्ड से यह पूछा था कि पिछले वर्ष के जेईई एडवांस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों में कितने ऑनलाइन के जरिये और कितने ऑफलाइन के जरिये छात्र सफल हुए थे.

Next Article

Exit mobile version