दीवार गिरने से मजदूर की मौत, हंगामा

पटना : कदमकुआं थाने के आर्य कुमार रोड में महाराणा प्रताप भवन के समीप नया मकान बनाने के लिए किये गये गड्ढे के कारण बगल की बिजली विभाग की दीवार गिर गयी. जिसके कारण गड्ढे के अंदर काम कर रहे मजूदर संजीव कुमार (हीरनचक, धनरूआ) दीवार की ईंट के नीचे दब गया और उसकी घटनास्थल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 6:37 AM
पटना : कदमकुआं थाने के आर्य कुमार रोड में महाराणा प्रताप भवन के समीप नया मकान बनाने के लिए किये गये गड्ढे के कारण बगल की बिजली विभाग की दीवार गिर गयी. जिसके कारण गड्ढे के अंदर काम कर रहे मजूदर संजीव कुमार (हीरनचक, धनरूआ) दीवार की ईंट के नीचे दब गया और उसकी घटनास्थल पर मौत हो गयी. हालांकि बगल में रहे अन्य मजदूर बाल-बाल बच गये. घटना के बाद काफी संख्या में मजदूर व उनके परिजन वहां पहुंच गये और हंगामा करने लगे.
घटना के बाद कदमकुआं थाना पुलिस पहुंची और लोगों को समझा कर शव को अपने कब्जे में ले लिया. घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम भावेश मिश्रा व कदमकुआं थानाध्यक्ष अजय कुमार भी पहुंच चुके थे. लोगों की ओर से मुआवजे की मांग भी की गयी. इस पर एसडीएम ने आश्वासन दिया कि इन मामलों में जो भी सरकारी राशि होती है, उनके परिजनों को दिया जायेगा. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
कदमकुआं थानाध्यक्ष अजय कुमार ने मजदूरों की मदद से ईंट के अंदर दबे मजदूर के शव को निकाला गया. कदमकुआं थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि जमीन मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. जमीन मालिक के गांव का ही उक्त मजदूर था. इसके अलावा परिजनों को सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि भी दी जायेगी.
बेसमेंट के गड्ढे में काम पर लगा था मजदूर : बेल्छी के रहने वाले एक व्यक्ति अपने पुराने मकान को तोड़ कर फिर से नये तरीके से मकान को बनवाया जा रहा था. इसके लिए बेसमेंट में गड्ढा कर पिलर लगाने का काम किया जा रहा था. इस गड्ढे के कारण कदमकुआं बिजली विभाग की दीवार अचानक ही गुरुवार को दिन में गिर गयी

Next Article

Exit mobile version