मैट्रिक परीक्षा-2018 का आज से भरा जायेगा फॉर्म, यहां करें क्लिक

पटना : लगातार विवादों में रहने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बदलाव की ओर कदम बढ़ा दिया है. छात्रों की सुविधाओं के लिए रोजाना नये-नये प्रयोग किये जा रहे हैं. सही समय पर परीक्षा और सुरक्षित रिजल्ट के अलावा परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदनों की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 3:22 PM

पटना : लगातार विवादों में रहने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बदलाव की ओर कदम बढ़ा दिया है. छात्रों की सुविधाओं के लिए रोजाना नये-नये प्रयोग किये जा रहे हैं. सही समय पर परीक्षा और सुरक्षित रिजल्ट के अलावा परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदनों की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है. इसी कड़ी में बोर्ड ने बुधवार यानी कल से छात्रों की सुविधा के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है.

मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए आवेदन फॉर्म बुधवार से भर सकेंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 13दिसंबरसेपरीक्षा भरने की सुविधा प्रदान कर रहा है. बोर्ड की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि 13 से 19 दिसंबर तक परीक्षार्थी बिना विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे. वहीं, 20 से 22 दिसंबर तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे. परीक्षा फार्म 650 वसुधा केंद्रों के माध्यम से भराया जाना है. इसकी सूची समिति के वेबसाइट पर भी डाला गया है.

इंटर में विलंब शुल्क के साथ 15 तक करें आवेदन वहीं, इंटर परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर है. मंगलवार को परीक्षार्थी बिना विलंब शुल्क के साथ 13 से 15 तक अावेदन कर सकेंगे. इसके लिए समिति की ओर से 560 वसुधा केंद्रों के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे.

मैट्रिक का फार्म भरने के लिए यहां करें क्लिक-

Next Article

Exit mobile version