दस हजार पगार पाने वाला ‘लारा’ का दुलारा : मंगल

पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा है कि काला धन को सफेद करने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कई तरीके ईजाद किये हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह चारा घोटाला में मोपेड और स्कूटर का नंबर दिखाया गया था, ठीक उसी तरह से ‘लारा’ कंपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 7:56 AM
पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा है कि काला धन को सफेद करने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कई तरीके ईजाद किये हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह चारा घोटाला में मोपेड और स्कूटर का नंबर दिखाया गया था, ठीक उसी तरह से ‘लारा’ कंपनी मेें ऐसे लोगों को शेयर होल्डर बनाया गया, जिसकी जानकारी शेयर धारकोंं को नहीं है. यह भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा ही है कि प्रतिमाह दस हजार पगार पाने वाला गार्ड और चूल्हा–चक्की करने वाली महिला भी बिना पैसे की ‘लारा’ कंपनी की शेयर धारक बन गयीं. पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद ने बड़ी चतुरायी से काला धन को सफेद करने का काम किया है.
सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटे के जिस गार्ड और उसकी पत्नी को शेयर होल्डर बनाया गया है, उसकी हैसियत आज मीडिया के माध्यम से जगजाहिर हो गयी है लालू प्रसाद ने बहुत ही शातिराना अंदाज में न सिर्फ कई घोटाले किये, बल्कि घोटाला की राशि को योजनाबद्ध तरीके से सफेद करने का काम किया. लालू प्रसाद द्वारा नोटबंदी एवं वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का विरोध करना इसका जीता–जागता उदाहरण है.
पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद ने अपने राजनीतिक जीवन में इतने घोटाले किये और उसके जरिये अपने परिवार के नाम से संपत्ति इक्कठा की जिसका पता लगाने में प्रर्वतन निदेशालय का भी पसीना छूट रहा है. उन्होंने मकर संक्रांति के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की बिहार यात्रा को हवाबाजी बताया. उन्होंने कहा कि यात्रा में अपने पिता द्वारा किये गये घोटाले का काला चिठ्ठा भी तेजस्वी को साथ रखना चाहिए. वहीं, मंगल पांडेय ने कहा है कि राहुल गांधी की अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी वंशवाद को बढ़ावा है.
राहुल गांधी को अध्यक्ष की कुर्सी विरासत में मिली है न कि संघर्ष कर उन्होंने यह मुकाम पाया है. उनका अध्यक्ष बनना डुबती नैया पर सवार होना है. कांग्रेस ने राहुल को अध्यक्ष बना एक बार फिर वंशवाद का परिचय दिया है, लेकिन जनता आने वाले दिनों में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

Next Article

Exit mobile version