VIDEO में देखिए, तेज प्रताप ने PM मोदी को कहा अपशब्द, बयान के बाद राजनीतिक बवाल शुरू

पटना : केंद्र सरकार द्वारा राजद सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा में कटौती किये जाने के बाद बिहार में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. सुरक्षा में कटौती किये जाने के बाद लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी खिलाफ अमर्यादित और विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2017 1:31 PM

पटना : केंद्र सरकार द्वारा राजद सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा में कटौती किये जाने के बाद बिहार में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. सुरक्षा में कटौती किये जाने के बाद लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी खिलाफ अमर्यादित और विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि सुरक्षा में कटौती के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका जवाब देना होगा. तेज प्रताप ने कहा कि नरेंद्र मोदी की वह खाल उधेड़वा लेंगे. बयान सामने आने के बाद तेज प्रताप की एक बार फिर आलोचना होने लगी है. जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं और इस तरह का बयान शोभा नहीं देता. संजय सिंह ने कहा कि एक तरफ यह लोग सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने की बात करते हैं, उधर लालू यादव कहते हैं कि तेज प्रताप के फुंफकार से सुशील मोदी डर गया, आखिर यह क्या है ?

केंद्र सरकार ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत आठ नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से जेड प्लस का सुरक्षा घेरा हटा दिया गया है. इनकी सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के सभी जवानों को हटा दिया गया है. अब उनके पास सिर्फ बिहार सरकार की तरफ से मुहैया करायी गयी सुरक्षा ही मौजूद रहेगी. इसके अलावा राजद प्रमुख लालू प्रसाद को अब जेड प्लस श्रेणी की जगह जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. यानी पहले से लालू प्रसाद विशेष रूप से ट्रेंड जिस एनएसजी कमांडो के सुरक्षा घेरे में रहते थे, उन्हें हटा दिया गया है. अब सीआरपीएफ के डेढ़ से दो दर्जन जवान उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है. हालांकि, अभी इसकी विधिवत सूचना राज्य सरकार को नहीं मिली है.

तेज प्रताप के बयान के पक्ष में राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बचाव करते हुए बयान दिया और कहा कि लालू यादव किसी का अपमान नहीं करते हैं, लेकिन उनके सुरक्षा में कटौती की गयी है, वह ठीक नहीं है. वहीं भाजपा के संजय टाइगर ने कहा कि तेज प्रताप और तेजस्वी यादव जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, वह देश के प्रधानमंत्री के बारे में सही नहीं है. इससे पूर्व गत सप्ताह में औरंगाबाद की एक जनसभा में तेज प्रताप यादव ने कहा था कि वह सुशील मोदी के बेटे की शादी में जायेंगे और घर में घुसकर मारेंगे और तोड़फोड़ करेंगे. हालांकि, तेज प्रताप के इस बयान पर सुशील मोदी द्वारा आपत्ति दर्ज करने के बाद लालू ने आश्वासन दिया कि ऐसा कुछ नहीं होगा. उसके बाद भी सुशील मोदी ने सुरक्षा कारणों से शादी समारोह स्थल में परिवर्तन कर दिया था.

यह भी पढ़ें-
लालू की सुरक्षा में कटौती के बाद राजनीति शुरू, तेजस्वी ने कहा- मेरे पिता की हत्या करने की साजिश

Next Article

Exit mobile version