नीतीश ने बिहार विधानमंडल के नये भवन को लेकर अधिकारियों को दिये 10 बड़े निर्देश, पढ़ें

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों पूरे फार्म में हैं, खासकर विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं और राजधानी पटना में सरकार की ओर से चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के क्रम में अधिकारियों को कड़े निर्देश भी जारी कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने हाल में पटना में बन रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2017 10:03 AM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों पूरे फार्म में हैं, खासकर विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं और राजधानी पटना में सरकार की ओर से चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के क्रम में अधिकारियों को कड़े निर्देश भी जारी कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने हाल में पटना में बन रहे एक ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया और उसके बाद गुरुवार को उन्होंने बिहार विधानमंडल के विस्तारित भवन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अधूरे पड़े कामों को बेहतर तरीके से पूरा करने के कड़े निर्देश जारी किये.

– नीतीश कुमार ने राज्य विधानमंडल के विस्तारित भवन का निरीक्षण कर अधूरे पड़े कामों को अतिशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया.

-बिहार विधानमंडल के नये भवन पहुंचे मुख्यमंत्री ने भूतल पर समिति संयोजक कक्ष का अवलोकन किया और उसके बारे में आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिये.

-उन्होंने इस भवन में आने वाले लोगों के आवागमन को आसान बनाने के लिए निर्माणाधीन रास्ते को एक लेवल में लाकर चौड़ा करने एवं रेलिंग बनाने का निर्देश दिया.

-मुख्यमंत्री ने इसके बाद प्रथम तल पर बने विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष का भी मुआयना किया.

-निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने नए भवन के द्वितीय तल पर पहुंचकर सेंट्रल हॉल का भी निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये.

-उन्होंने कहा कि सेंट्रल हॉल में सदस्यों के बैठने की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए. इस पर पूरी तरह ध्यान दिया जाये.

-उन्होंने कहा कि नये भवन में सेंट्रल हॉल और लाइब्रेरी है, ऐसे में रास्ते के दोनों तरफ का जो खुला क्षेत्र है, वह साफ-सुथरा और हरियाली युक्त होना चाहिए.

-उन्होंने भवन के प्रथम तल पर अधूरे पड़े बिजली कार्य को पूरा कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया ताकि नया भवन फंक्शनल हो सके.

-मुख्यमंत्री ने नये भवन के कैंटीन पहुंचकर वहां की व्यवस्था का भी जायजा लिया और कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये.

-मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी चीजों का बारीकी के साथ अध्ययन किया और संबंधित पदाधिकारियों को विशेष निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें-
अच्छी पहल ! बिहार में जीएसटी दरों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचे, शुरू हुआ यह काम, जानें

Next Article

Exit mobile version