दसवीं बार राजद के अध्यक्ष बने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी ने दिया गुलदस्ता, तेजप्रताप ने पहनाया मुकुट

पटना :राजद के राष्ट्रीय परिषद सह खुला अधिवेशन में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव की दसवीं बार ताजपोशी की गयी. लालू प्रसाद यादव तीन वर्षों के लिए अध्यक्ष चुने गये हैं. वे वर्ष 2020 तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. लालू प्रसाद यादव के निर्विरोध निर्वाचन की अधिकारिक घोषणा के बाद उन्हें प्रमाणपत्र सौंपा गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 1:04 PM

पटना :राजद के राष्ट्रीय परिषद सह खुला अधिवेशन में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव की दसवीं बार ताजपोशी की गयी. लालू प्रसाद यादव तीन वर्षों के लिए अध्यक्ष चुने गये हैं. वे वर्ष 2020 तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. लालू प्रसाद यादव के निर्विरोध निर्वाचन की अधिकारिक घोषणा के बाद उन्हें प्रमाणपत्र सौंपा गया. इस मौके पर उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उन्हें गुलदस्ता देकर बधाई दी. तेजप्रताप यादव ने लालू प्रसाद को चांदी का मुकुट पहना कर स्वागत किया. इस मौके पर लालू प्रसाद यादव को तलवार और तुलसी का पौधा भी भेंट किया गया. तलवार मिलने के बाद लालू प्रसाद ने म्यान से तलवार खींच कर कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का काम किया. मालूम हो कि निर्धारित समय से एक साल पहले संगठन का चुनाव कराने के का मकसद है कि पार्टी को चुनाव मोड में डाल दिया जाये.

राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक व खुला अधिवेशन पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में हो रहा है. इसमें बिहार, झारखंड समेत 24 राज्यों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं. राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी. कार्यक्रम में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद समेत पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version