बिहार के विवि में तेज होंगी खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियां-राज्यपाल

पटना : बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राजभवन में प्रो-कबड्डी चैम्पियन (पीकेएल) पटना पाइरेट्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि विश्वविद्यालयों में खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के विकास के लिए प्रयास तेज किये जायेंगे. रविवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने बिहार के विवि में खेलों के स्तर को समृद्ध करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2017 9:57 AM

पटना : बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राजभवन में प्रो-कबड्डी चैम्पियन (पीकेएल) पटना पाइरेट्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि विश्वविद्यालयों में खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के विकास के लिए प्रयास तेज किये जायेंगे. रविवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने बिहार के विवि में खेलों के स्तर को समृद्ध करने पर बल दिया. राज्यपाल ने कहा कि राजभवन में शीघ्र ही कुलपतियों का सम्मेलन आयोजित होनेवाला है, जिसमें खेल-प्रतियोगिता एकलव्य तथा सांस्कृतिक- प्रतियोगिता तरंग को नये सिरे से आकर्षक रुप में आयोजित किये जाने पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जायेगा.

मलिक ने कहा कि खेलकूद की दुनिया में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान रहा है. उन्होंने बिहार में सरकारी सेवाओं में खिलाड़ियों की नियुक्ति किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा वयोवृद्ध खिलाड़ियों की स्वास्थ्य-रक्षा और उनके बेहतर जीवन-बसर के लिए मदद की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में महत्वपूर्ण खेलों के साथ-साथ, ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय कबड्डी जैसे अन्य खेलों के विकास के लिए भी सार्थक योजनाएं तैयार की गयी हैं. प्रखंड स्तरीय लगभग 100 खेल-स्टेडियमों के निर्माण पूरे किये जा चुके हैं तथा 187 स्टेडियमों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं राज्यपाल ने कहा कि प्रो-कबड्डी चैम्पियनशिप में लगातार तीसरी बार सफलता अर्जित कर पटना पाइरेट्स की टीम ने कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रोशन किया है. उन्होंने टीम के कप्तान प्रदीप नरवाल सहित टीम के सभी खिलाड़ियों और पदाधिकारियों को भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें-
CBI और ED इस वजह से तेजस्वी-राबड़ी पर नहीं कर रही है कड़ी कार्रवाई, जानें पूरी कहानी

Next Article

Exit mobile version