BIHAR : केंद्र और राज्य सरकार मिलकर करेगी बिहार का विकास : मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अश्विनी कुमार चौबे व आरके सिंह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने तथा मंत्री गिरिराज सिंह को प्रोन्नत कर स्वतंत्र प्रभार दिये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को बधाई दी हैं. उन्होंने कहा कि एक संतुलित मंत्रिमंडल है और अब केंद्र व राज्य की सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 4, 2017 7:11 AM
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अश्विनी कुमार चौबे व आरके सिंह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने तथा मंत्री गिरिराज सिंह को प्रोन्नत कर स्वतंत्र प्रभार दिये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को बधाई दी हैं.
उन्होंने कहा कि एक संतुलित मंत्रिमंडल है और अब केंद्र व राज्य की सरकार मिलकर बिहार को प्रगति के रास्ते पर ले जाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. मोदी ने कहा कि अश्विनी कुमार चौबे से मेरी 45 साल पुरानी दोस्ती है. प्रखर छात्र नेता रहे चौबे हमेशा जमीन से जुड़े रहे हैं. पांच बार विधानसभा का चुनाव जीतने वाले चौबे अपने बक्सर से लोकसभा का चुनाव भी रिकॉर्ड मतों से जीते. राज्य में भी मंत्री के तौर पर उन्हें उल्लेखनीय कार्य किया है.
केंद्र सरकार में मिली नयी जिम्मेदारी को भी पूरी सफलता के साथ निर्वाह करेंगे. मोदी ने कहा कि लालू राज में गड्ढों मेंतब्दील बिहार की सड़कों को चिकनी और चमकदार बनाने में एक प्रशासक के तौर पर आर के सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी.
ऊर्जा जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेवारी प्रधानमंत्री ने उन्हें दी है. वे अपनी बेदाग छवि और कर्मठता से अपनी इस जिम्मेवारी का निर्वाह करेंगे. केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री के तौर पर कार्य कर रहे रहे गिरिराज सिंह को प्रधानमंत्री मंत्री ने प्रोन्नत कर एमएसएमई विभाग का स्वतंत्री प्रभार दिया है. ये सभी देश के साथ ही बिहार को भी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे.
अनुभवी लोगों के मंत्री बनने से विकास में आयेगी तेजी: नित्यानंद
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल किये गये सभी नौ मंत्रियों और कैबिनेट मंत्री के रूप में प्रोन्नत किये गये चार मंत्रियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. मंत्रिमंडल में शामिल किये गये कैबिनेट मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं अश्विनी कुमार चौबे व आरके सिंह को राज्य मंत्री बनाये जाने पर खुशी जाहिर की है. राय ने कहा कि इन अनुभवी लोगों के मंत्रिमंडल में शामिल होने से बिहार और समाज के विकास में तेजी आएगी.
राय ने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण एवं मुख्तार अब्बास नकवी को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रोन्नत करने से मोदी सरकार की नीतियों को जन-जन तक ले जाने में मदद मिलेगी. निर्मला सीतारमण को रक्षामंत्री बनाया जाना महिला सशक्तिकरण का बेहतरीन उदाहरण है. देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में एक नया और अलग पहचान बनाने में कामयाब हुआ है.डोकलाम स्थित भारत-चीन सीमा पर चल रहे विवाद में भारत ने जो साहसिक कदम उठाया वो प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और बड़े हौसले की बदौलत ही संभव हुआ है.

Next Article

Exit mobile version