RJD विधायक ने डीएसपी के खिलाफ एस-एसटी थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी

पटना : राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ इलाके में गत बुधवार को हुए पुलिस पब्लिक भिड़ंत मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. मसौढ़ी की विधायक रेखा देवी ने मसौढ़ी डीएसपी सुरेंद्र कुमार पंजियार के खिलाफ एसटी-एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. डीएसपी पर गाली-गलौज करने, दुर्व्यवहार करने व जातिसूचक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 7, 2017 10:20 AM

पटना : राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ इलाके में गत बुधवार को हुए पुलिस पब्लिक भिड़ंत मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. मसौढ़ी की विधायक रेखा देवी ने मसौढ़ी डीएसपी सुरेंद्र कुमार पंजियार के खिलाफ एसटी-एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. डीएसपी पर गाली-गलौज करने, दुर्व्यवहार करने व जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित करने का आरोप लगाया है. विधायक रेखा देवी ने आरोप लगाया है कि दो अगस्त को धनरूआ थाने के समीप लोग पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठे थे. मैं भी वहां पहुंच कर लोगों के साथ धरने पर बैठ गयीं. इसी बीच डीएसपी सुरेंद्र कुमार पंजियार ने उन्हें वार्ता करने के लिए बुलाया. रेखा देवी ने कहा है कि बुलाये जाने के बाद उनके साथ गाली-गलौज व दुर्व्यवहार किया गया.

विधायक का कहना है कि वह दलित समाज से आती हैं. डीएसपी ने उन्हें जातिसूचक शब्द लगाकर अपमानित किया. ज्ञात हो कि दो अगस्त को धनरुआ में पुलिस पब्लिक में काफी हिंसक झड़प हुई, जिसमें सात पुलिसकर्मी घायल हो गये थे. इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर हमला बोलते हुए रोड़ेबाजी की जिसमें सात पुलिसकर्मी समेत कई ग्रामीणों को चोटें आयी. रोड़ेबाजी से गुस्सायी पुलिस ने इसके बाद लाठीचार्ज किया और लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. सुबह से ही इलाके के लोग सड़क जाम करते हुए आरजेडी विधायक रेखा देवी के नेतृत्व में सड़क पर बैठे थे और पूर्व मुखिया पति राजेश बिंद की रिहाई की मांग कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस और डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन लोगों ने पुलिस की बात नहीं मानी. इसके बाद पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू की तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें-
धुएं में उड़ा धूम्रपानमुक्त पटना का अभियान

Next Article

Exit mobile version