खिलाड़ियों ने बढ़ाया है मान दिलाया जिले को सम्मान

नवादा नगर : जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल छात्र व भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल कुमार ने कमाल करते हुए अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप मेa रजत पदक हासिल किया है. हैदराबाद में हुई प्रतियोगिता में विश्व के देशों को टक्कर देते हुए राहुल ने यह उपलब्धि पाया है. जीवन ज्योति स्कूल परिसर में राहुल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2019 8:44 AM

नवादा नगर : जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल छात्र व भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल कुमार ने कमाल करते हुए अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप मेa रजत पदक हासिल किया है. हैदराबाद में हुई प्रतियोगिता में विश्व के देशों को टक्कर देते हुए राहुल ने यह उपलब्धि पाया है. जीवन ज्योति स्कूल परिसर में राहुल के अलावे शामिल होने वाले अन्य खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

11 से 16 जून 2019 तक सेकंड ओपन इंडिया अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए जिला के तीन खिलाड़ी दीपशिखा, सूरज कुमार तथा राहुल कुमार ने भाग लिया था. इसमें राहुल कुमार ने 45 किलो वर्ग में अपने प्रतिद्वंदी अफगानिस्तान के प्लेयर से मात्र एक अंक पीछे रहकर रजत पदक हासिल किया. राहुल कुमार जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में आठवीं का छात्र है.
इस चैंपियनशिप में 18 देशों ने हिस्सा लिया था, जो हैदराबाद के कुचीपुड़ी स्टेडियम में आयोजित किया गया था. नवादा पहुंचने पर ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष व जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ आरपी साहू, उपाध्यक्ष श्रवण बरनवाल, कोच कन्हैया कुमार, जग्गू दादा, विकास कुमार ने सम्मिलित रूप से सम्मानित किया.
संघ के अध्यक्ष डॉ आरपी साहू के द्वारा घोषणा की गयी कि राहुल की पढ़ाई जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में जब तक होगी, तब तक मुफ्त करायी जायेगी. तथा तीनों खिलाड़ी के लिए ताइक्वांडो ड्रेस की व्यवस्था की जायेगी. इस अवसर पर सचिव सोनू कुमार ने सफलता पर हार्दिक बधाई संदेश भेजा है.
कार्यक्रम में खिलाड़ी कौशल, बबलू, शुभम, रवि रंजन, नेहा नेहा पांडे, विद्या, वरुण, निर्जल, सूरज, गौरव, अमरजीत, श्रवण, सुदामा आदि ने हिस्सा लिया. अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में सफलता पाने वाले खिलाड़ियों में इसके पूर्व जिला से हैंडबॉल के कनक कुमार, खुशबू कुमारी, सनी तथा क्रिकेट में ईशान किशन शामिल है. इस बार ताइक्वांडो में अंतरराष्ट्रीय प्लेयर जिला के राहुल ने देश को रजत पदक दिलाकर देश में नवादा का गौरव बढ़ाया है.

Next Article

Exit mobile version