वाहन जांच में वसूला गया दो लाख रुपये जुर्माना

बिहारशरीफ : राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर जिला परिवहन कार्यालय के सामने डीटीओ ने मंगलवार की सुबह वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान 11 वाहनों को पकड़ा गया, जिसमें कागजात नहीं दिखाने पर दो ट्रकों और दो ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया. वाहन जांच के दौरान दो लाख रुपये का जुर्माना चालकों से वसूला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 7:04 AM

बिहारशरीफ : राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर जिला परिवहन कार्यालय के सामने डीटीओ ने मंगलवार की सुबह वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान 11 वाहनों को पकड़ा गया, जिसमें कागजात नहीं दिखाने पर दो ट्रकों और दो ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया. वाहन जांच के दौरान दो लाख रुपये का जुर्माना चालकों से वसूला गया.

डीटीओ मनोज कुमार ने बताया कि सघन वाहन चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा. मंगलवार की सुबह चेकिंग अभियान में पांच बाइक सवारों को बिना हेलमेट पकड़ा गया, जिस पर 1000 जुर्माना किया गया. वहीं, ओवरलोड गिट्टी लदे दो ट्रकों व ओवरलोड बालू लदे चार ट्रैक्टरों को पकड़ा गया. जुर्माना नहीं देने के और कागजात नहीं दिखाने पर चार बड़े वाहनों को जब्त गया है.
इन वाहनों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जायेगा. उन्होंने बताया की सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान कई तरह के निर्देश जारी किये गये थे और आम लोगों से अपील की गयी थी कि बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन न चलाएं. फिर भी इसमें कमी नहीं आ रही थी. उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन सुबह में एनएच सहित शहर के अन्य सड़कों पर पर सघन वाहन चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा.

Next Article

Exit mobile version