बोरसी के धुएं में दम घुटने से भाई-बहन की मौत, मां की हालत नाजुक

बिहारशरीफ : नालंदा जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के मितमा गांव में बोरसी के धुएं से दम घुटने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गयी. हादसे में दोनों भाई-बहन की मां की हालत नाजुक बनी है. घटना सोमवार की देर रात की है. मृतकों में मितमा गांव निवासी दीपू सिंह के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2019 5:57 PM

बिहारशरीफ : नालंदा जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के मितमा गांव में बोरसी के धुएं से दम घुटने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गयी. हादसे में दोनों भाई-बहन की मां की हालत नाजुक बनी है. घटना सोमवार की देर रात की है. मृतकों में मितमा गांव निवासी दीपू सिंह के सात वर्षीय पुत्र अभिनंदन कुमार एवं दस वर्षीया पुत्री स्नेहा कुमारी है. जख्मी मां का इलाज बिहारशरीफ के एक निजी क्लिनिक में चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार मां वीणा देवी की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. इधर, घटना की सूचना पाकर सिलाव बीडीओ डॉ. अंजनी कुमार, सीओ संजय कुमार रजनीश व थानाध्यक्ष मनोज कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों व परिजनों से हादसे के बारे में पूछताछ की. मौके पर बीडीओ व सीओ ने आश्रित परिवार को पारिवारिक लाभ के तहत बीस-बीस हजार रूपये का चेक दिया.परिजन शवों का अंत्यपरीक्षण कराने को तैयार नहीं थे. लेकिन, थानाध्यक्ष मनोज ने उनलोगों को समझा-बुझा कर शवों को सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण कराया. फिर शवों को दाह संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया.

क्या है मामला?

सोमवार की देर रात ठंड ज्यादा थी. इसलिए वीणा देवी ने घर में बोरसी सुलगा ली थी. फिर वीणा बोरसी से हाथ पैर गर्म कर सोने के लिए कमरे में चली गयी. लेकिन, बोरसी से धुआं धीरे-धीरे निकलता रहा. देर रात बीतने पर कमरे में काफी धुआं भर गया. इधर, धुआं भरते देख बगल के कमरे में सो रही बड़ी पुत्री ने मां को आवाज दी. लेकिन, मां कुछ नहीं बोली. फिर वह उठी और दरवाजा खोला, तो मां को जमीन पर गिरा पाया. पास में सो रहे भाई-बहन भी अचेत थे. फिर हो-हल्ला सुन कर आसपास के लोग पहुंचे, तो देखा कि दीपू सिंह के एक पुत्र और एक पुत्री की मौत हो गयी है. मां भी बेहोश थी. फिर तीनों को इलाज के लिए सिलाव पीएचसी लाया गया. लेकिन, वहां से तीनों को रेफर कर दिया गया. इनमें से अभिनंदन और उसकी बहन स्नेहा ने रास्ते में दम तोड़ दिया. परिजन अरुण कुमार ने बताया कि दीपू सिंह अहमदाबाद में मेट्रो रेलवे में काम करते हैं. गांव में एक साथ भाई-बहन की मौत से मातमी सन्नाटा पसर गया है. इकलौते पोते का शव देख दादी दहाड़ मार कर रो रही थी. ग्रामीण भी घटना से स्तब्ध हैं.

Next Article

Exit mobile version