पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति की सदमे में मौत

नालंदा : बिहार के नालंदा में गुरुवार को सरमेरा प्रखंड मुख्यालय में एक अजीब हादसा हो गया, जिसको लेकर सभी लोग हतप्रभ तथा अचंभित हैं. गुरुवार को अपनी दिवंगत पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति सरमेरा गांव निवासी विशुनी राम की मौके पर मौत हो गयी. मृतक की पत्नी दारो देवी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 4:20 PM

नालंदा : बिहार के नालंदा में गुरुवार को सरमेरा प्रखंड मुख्यालय में एक अजीब हादसा हो गया, जिसको लेकर सभी लोग हतप्रभ तथा अचंभित हैं. गुरुवार को अपनी दिवंगत पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति सरमेरा गांव निवासी विशुनी राम की मौके पर मौत हो गयी. मृतक की पत्नी दारो देवी की मौत विगत 2 दिसंबर को हुई थी, इसे लेकर उनके गोतिया भाई एवं अन्य परिजन गांव स्थित बड़ी ठाकुरबाड़ी के पास अपना-अपना बाल मुंडन करा रहे थे. इस बीच मृतका दारो देवी के पति भी वहां पहुंचे परंतु पत्नी की मौत के सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सके. फलस्वरूप मौके पर पति की जान चली गयी.

दिवंगत दंपति सरमेरा गांव के स्वतंत्रता सेनानी बाबूलाल कहार के पुत्र एवं पुत्र वधू थे. विदित हो कि बाबूलाल कहार को सरकार के द्वारा ताम्रपत्र से सम्मानित किया गया था. प्रखंड परिसर स्थित स्वतंत्रता सेनानियों की लगे सूचना पट्ट में अब भी बाबूलाल का हार का नाम शामिल है. उन्होंने ब्रिटिश काल में आजादी की लड़ाई में शामिल होकर जेल की यातना भी सही थी. इधर, दिवंगत दंपति के मरणोपरांत एक शोक सभा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. श्रद्धांजलि देने वालों में सरमेरा के सरपंच बसंत साठे, आनंद शंकर उर्फ चीकू, पूर्व प्रमुख कासिम मियां, सुशील कुमार चंद्रवंशी, बाल्मीकि मांझी सुजीत कुमार चंद्रवंशी एवं पलटन चंद्रवंशी सहित अन्य लोग शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version