परिवहन मेले में 30 लाभुकों को मिला वाहन

बिहारशरीफ/चंडी : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के लाभुकों को सुगमता पूर्वक वाहन क्रय करने के लिये जिला परिवहन विभाग ने चंडी प्रखंड परिसर में परिवहन मेले का आयोजन किया, जिसमें डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से 30 लाभुकों को वाहन क्रय की स्वीकृति मिली. इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि गांवों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 7:29 AM

बिहारशरीफ/चंडी : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के लाभुकों को सुगमता पूर्वक वाहन क्रय करने के लिये जिला परिवहन विभाग ने चंडी प्रखंड परिसर में परिवहन मेले का आयोजन किया, जिसमें डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से 30 लाभुकों को वाहन क्रय की स्वीकृति मिली.

इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि गांवों में अभी भी यातायात की सुविधा नहीं है. सड़कें उपलब्ध है, लेकिन ग्रामीणों को बाजार आने-जाने में वाहन की कमी होने से काफी परेशानी होती है. सरकार के इस पहल पर ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा. साथ ही बेरोजगारी की समस्या भी दूर होगी.
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने कहा कि वाहन चलाने वाले लोग वैध ड्राइविंग लाइसेंस बना लें. ट्रैफिक नियम का पालन अवश्य करें. वहीं, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में 30 लाभुकों के द्वारा वाहन क्रय किया गया. इस मेला में लाभुकों को फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है, ताकि लाभुकों को वाहन क्रय में धन के अभाव में दिक्कत न हो.
लाभुकों द्वारा क्रय किये गये वाहनों का निबंधन की कार्रवाई भी की गयी. उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रखंड में परिवहन मेला का आयोजन कर लाभुकों को वाहन क्रय करने की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. इस योजना में लाभुकों को इ-रिक्शा एवं ऑटो के क्रय के लिए सुविधा है. मौके पर ही अनुदान की राशि उपलब्ध करा दी जाती है.

Next Article

Exit mobile version