नालंदा में मस्जिद की हिफाजत करनेवाले हिंदू होंगे सम्मानित

नालंदा : बेन प्रखंड की आंट पंचायत के मांडी गांव में दो दशकों से मस्जिद की देखभाल कर रहे हिंदू परिवारों को सम्मानित किया जायेगा. उस परिवार से मिलने पहुंचे प्रवाज ग्रुप के शमीम खान के प्रतिनिधि फुलवारीशरीफ, पटना के मो सलाउद्दीन मंसूरी और मो इरफान उर्फ गोल्डी समेत अन्य लोगों ने बताया कि उस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2019 8:27 AM

नालंदा : बेन प्रखंड की आंट पंचायत के मांडी गांव में दो दशकों से मस्जिद की देखभाल कर रहे हिंदू परिवारों को सम्मानित किया जायेगा. उस परिवार से मिलने पहुंचे प्रवाज ग्रुप के शमीम खान के प्रतिनिधि फुलवारीशरीफ, पटना के मो सलाउद्दीन मंसूरी और मो इरफान उर्फ गोल्डी समेत अन्य लोगों ने बताया कि उस हिंदू परिवारों को दिल्ली में नौ नवंबर को उपराष्ट्रपति के समक्ष सम्मानित किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि गौतम प्रसाद, बखरी जमादार एवं अजय पासवान इस मस्जिद की परंपरा को बचाने में लगे हैं. ये लोग मस्जिद की सफाई से लेकर पांचों वक्त का अजान देने का काम कर रहे हैं. इसी को लेकर तीनों को दिल्ली में सम्मानित किया जाना है. मांडी गांव में अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं. यहां एक हिंदू परिवार साझी संस्कृति को निभाकर सद्भावना की मिसाल पेश कर रहा है. इस गांव में बहुत पहले मुस्लिम एक बड़े जमींदार मो सतफजुल हुसैन रहते थे. उनके पिता मो शाह कबीर हुसैन ने करीब सौ साल पहले आगरा के ताजमहल मॉडल की एक मस्जिद बनवायी थी.

Next Article

Exit mobile version