पीएम की पाठशाला में शामिल हुए जिले के तीन लाख बच्चे

बिहारशरीफ : जिले के विभिन्न कोटि के सरकारी व निजी विद्यालयों में प्रधानमंत्री की पाठशाला का विभिन्न संचार माध्यमों से प्रसारण किया गया. अधिकतर विद्यालयों में प्रधानमंत्री के इस विशेष कार्यक्रम के लिए जहां विद्यार्थियों में उत्साह दिखा. वहीं, विद्यालयों द्वारा विद्यालय की क्षमता के अनुरूप संचार के विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया गया. पूरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:19 AM

बिहारशरीफ : जिले के विभिन्न कोटि के सरकारी व निजी विद्यालयों में प्रधानमंत्री की पाठशाला का विभिन्न संचार माध्यमों से प्रसारण किया गया. अधिकतर विद्यालयों में प्रधानमंत्री के इस विशेष कार्यक्रम के लिए जहां विद्यार्थियों में उत्साह दिखा. वहीं, विद्यालयों द्वारा विद्यालय की क्षमता के अनुरूप संचार के विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया गया. पूरे एक घंटे तक चले प्रधानमंत्री की बात को स्कूली बच्चों ने पूरी तन्यमता से सुनकर उसपर अमल करने का भी संकल्प लिया.

बच्चों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी का यह संदेश उनके मन से परीक्षा के भय को समाप्त कर दिया है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ विमल ठाकुर ने बताया कि जिले के अधिकतर विद्यालयों में प्रधानमंत्री की पाठशाला कार्यक्रम का प्रसारण किया गया, जिसमें लगभग तीन लाख विद्यार्थी लाभान्वित हुए. इंटरमीडिएट की परीक्षा के कारण परीक्षा केंद्रों पर कार्यक्रम का प्रसारण नहीं किया गया.

Next Article

Exit mobile version