मुजफ्फरपुर : रेलवे ट्रैक उड़ाने के आरोपित नक्सली ने किया सरेंडर

मुजफ्फरपुर : हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने के मामले में फरार चल रहे नक्सली वृजनंदन दास (34) ने सोमवार को एसएसपी मनोज कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उसने समाज की मुख्य धारा से जुड़ने की शपथ ली. इसके बाद नगर थाने की पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बोचहां थानाक्षेत्र के घरभाड़ा के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 6:52 AM
मुजफ्फरपुर : हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने के मामले में फरार चल रहे नक्सली वृजनंदन दास (34) ने सोमवार को एसएसपी मनोज कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उसने समाज की मुख्य धारा से जुड़ने की शपथ ली. इसके बाद नगर थाने की पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बोचहां थानाक्षेत्र के घरभाड़ा के रहनेवाले वृजनंदन दास ने बोचहां, हथौड़ी व मीनापुर में पांच नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था.
तीन मामलों वह वह बेल ले चुका था. वहीं, हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने व भाजपा नेता सह तत्कालीन औराई विधायक रामसूरत राय के पेट्रोल पंप पर हमला करने के मामले में फरार चल रहा था. वृजनंदन ने कहा कि वह 2014 में बहकावे में आकर राह भटक गया था. लेकिन, अब उसे समाज की मुख्य धारा से जुड़ कर अपनी पत्नी व पांच मासूम बच्चों के लिए जीना है.
नक्सली बालेश्वर व अर्जुन के दो सहयोगी गिरफ्तार
लखीसराय : एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, दो कारतूस व तीन खोखे भी बरामद किये गये हैं.
एसपी सुशील कुमार ने बताया कि जिले के चानन थाना क्षेत्र के पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें धर्मेंद्र कोड़ा जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकिया गांव निवासी महेश कोड़ा का पुत्र है. वहीं दूसरा गिरफ्तार नक्सली जयनंदन यादव उर्फ जयनारायण यादव किऊल थाना क्षेत्र के सिंहचक का है़ गिरफ्तार दोनों नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा एवं अर्जुन कोड़ा के नेतृत्व में नक्सली घटना को अंजाम देते रहे हैं. खड़गपुर थाना कांड संख्या में चार साल तक जेल में रहा है.

Next Article

Exit mobile version