चमकी बुखार से 16 बच्चों की मौत

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से शनिवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. इससे मुजफ्फरपुर में 13 और पूर्वी चंपारण में तीन की जान गयी. एसकेएमसीएच में नौ बच्चों ने दम तोड़ दिया. वहीं कांटी पीएचसी में चार बच्चों की मौत हो गयी. एसकेएमसीएच में 40 नये बच्चों को गंभीर स्थिति में भर्ती कर उनका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 2:57 AM

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से शनिवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. इससे मुजफ्फरपुर में 13 और पूर्वी चंपारण में तीन की जान गयी. एसकेएमसीएच में नौ बच्चों ने दम तोड़ दिया. वहीं कांटी पीएचसी में चार बच्चों की मौत हो गयी. एसकेएमसीएच में 40 नये बच्चों को गंभीर स्थिति में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया है. केजरीवाल अस्पताल में भी और 21 बच्चों को भर्ती कराया गया है.

सभी बीमार बच्चे तीन से आठ साल तक की उम्र के हैं. एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में इलाजरत जिन बच्चों की मौत हुई है, उनमें चकिया के पांच वर्षीय गुंजन, पानापुर मीनापुर के तीन वर्षीय शंकर कुमार, मझौलिया, पूर्वी चंपारण की एक वर्षीय बिट्टू कुमारी,कांटी की चार वर्षीय सुहानी कुमारी, डेमहां कांटी के छह वर्षीय मोनू कुमार, कटरा रामाढीह के छह वर्षीय गनौर माझी, कांटी की चार वर्षीय सविता परवीन, टेकली औरई की सोनाक्षी (दो) और देवरिया पारू की छह वर्षीय हरजाना खातून शामिल है.
कांटी पीएचसी प्रभारी डॉ. यूपी चौधरी के अनुसार दरियापुर के नुनू महतो के चार वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार,सुबोध पासवान की सात वर्षीय पुत्री निधि, मिठनपुरा के मोहम्मद शौकत की पांच वर्षीय पुत्री शबाना व पानापुर हवेली के अब्दुल हफीज के 14 वर्षीय पुत्र रफत मौत हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version