कन्फर्म सीट के दो-दो दावेदार

मुजफ्फरपुर : छपरा-टाटा एक्सप्रेस (18182) के रिजर्वेशन चार्ट में गड़बड़ी होने के कारण शुक्रवार शाम यात्रियों ने हंगामा किया.आइआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक करने पर एसी व स्लीपर कोच में जो बर्थ मिले थे. रेलवे की तरफ से तैयार फाइनल रिजर्वेशन चार्ट में बर्थ बदल दिया गया था. वैशाली के इंद्रमणि ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 4:35 AM

मुजफ्फरपुर : छपरा-टाटा एक्सप्रेस (18182) के रिजर्वेशन चार्ट में गड़बड़ी होने के कारण शुक्रवार शाम यात्रियों ने हंगामा किया.आइआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक करने पर एसी व स्लीपर कोच में जो बर्थ मिले थे. रेलवे की तरफ से तैयार फाइनल रिजर्वेशन चार्ट में बर्थ बदल दिया गया था. वैशाली के इंद्रमणि ने बताया कि ऑनलाइन टिकट लेने पर उन्हें एस-वन में 68 नंबर सीट मिला, लेकिन चार्ट में एस-थ्री में 48 नंबर बर्थ दर्ज था. 68 नंबर पर दूसरे व्यक्ति के नाम था.

इसमें सबसे ज्यादा परेशानी हाजीपुर व मुजफ्फरपुर जंक्शन से टिकट बुक कराएं यात्रियों को हुई. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण परेशानी हुई. शिकायत मिलने पर बरौनी में ट्रेन को रोक सभी यात्रियों को सीट दी गयी. उन्होंने सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम को जांच का निर्देश दिया है.

पार्सल कोच का टूटा सील, चोरी की आशंका : कोलकाता से गोरखपुर जानेवाली पूर्वांचल एक्सप्रेस के पार्सल कोच का गुरुवार की रात मुजफ्फरपुर से हाजीपुर के बीच पार्सल का सील तोड़ दिया गया. इससे कोच में रखे पार्सल के समान के चोरी की आशंका है.
एक घंटे विलंब से पहुंची राजधानी : डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस बुधवार को एक घंटे विलंब से पहुंची. इससे कुछ देर के लिए यात्री परेशान हो गये.
दो रिजर्वेशन क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई : जंक्शन के दो रिजर्वेशन क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. सोनपुर मंडल ने जांच के बाद रिजर्वेशन क्लर्क उषा सिन्हा व ज्ञानेश्वर को चार्जशीट थमाया है.
इन पर सप्तक्रांति के एसी फर्स्ट कोच के टिकट बुकिंग में हेराफेरी का आरोप है.

Next Article

Exit mobile version